Home RegionalDelhi Weather: दिल्ली-NCR में इस हफ्ते होगी बारिश या उमस करेगी परेशान? पढ़िये IMD का लेटेस्ट अपडेट

Weather: दिल्ली-NCR में इस हफ्ते होगी बारिश या उमस करेगी परेशान? पढ़िये IMD का लेटेस्ट अपडेट

by Preeti Pal
0 comment
weather update

Delhi Weather Update: दिल्ली-NCR में आज सुबह से ही मौसम बड़ा सुहाना है. ऐसे में बारिश को लेकर IMD ने ताजा अलर्ट जारी कर दिया है. जानें दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा इस हफ्ते मौसम का मिजाज.

02 September, 2024

Delhi Weather Update: देश की राजधानी दिल्ली के साथ-साथ NCR के शहरों में भी मौसम का मिजाज पूरी तरह बदल गया है. सोमवार सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर के आसमान में बादल छाए हुए हैं और मौसम सुहाना बना हुआ है. इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) के ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली-NCR में सोमवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे और इस दौरान हल्की बारिश होने के आसार हैं. लोगों को IMD की ओर से सलाह दी गई है कि वह मौसम का मिजाज और पूर्वानुमान के मुताबिक ही यात्रा प्लान करें.

गर्मी-उमस से मिलेगी राहत

IMD के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में सोमवार को दिन के दौरान हल्की से से लेकर मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है. बारिश के मद्देनजर मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट (Yellow Alert) भी जारी किया गया है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार, बारिश की वजह से सोमवार को न्यूनतम और अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट आ सकती है. इससे लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिलेगी.

इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम

IMD के अनुसार, मंगलवार (2 सितंबर) और बुधवार (4 सितंबर) को दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर थम जाएगा. यानी बारिश हल्की पड़ जाएगी. यह अलग बात है कि पूरे सप्ताह दिल्ली-NCR के आसमान में बादल छाए रहेंगे. इस दौरान अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 25 से 26 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. इसके अलावा आगामी 5 सितंबर के लिए एक बार फिर येलो अलर्ट जारी किया गया है. IMD के अनुसार, 5 सितंबर को बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है. यहां पर बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में इस बार मॉनसून ने समय से यानी 27 जून को दस्तक दे दी थी. इस बार दिल्ली में सितंबर महीने के दौरान भी हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश का अलर्ट IMD की ओर से जारी किया गया है.

यह भी पढ़ेंः यात्रियों को मिली 3 नई Vande Bharat Express Train, जानिये रूट और किराया समेत अन्य Details

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00