Home RegionalDelhi ‘स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतिशी करेंगी ध्वजारोहण’, दिल्ली कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने दिया सरकारी विभाग को निर्देश

‘स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतिशी करेंगी ध्वजारोहण’, दिल्ली कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने दिया सरकारी विभाग को निर्देश

by Sachin Kumar
0 comment
Independence Day 2024 atishi hoist flag Gopal Rai Delhi government department

Independence Day 2024 : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल में बंद होने की वजह से स्वंत्रता दिवस पर मंत्री आतिशी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ध्वजारोहण करेंगी. इसके लिए गोपाल राय ने सरकारी विभागों को आदेश दे दिए हैं.

12 August, 2024

Independence Day 2024 : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली में कौन ध्वजारोहण करेगा यह सवाल लोगों के मन में था. लेकिन अब साफ हो गया है कि दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी (Atishi) देश की राजधानी में तिरंगा फहराएंगी. इसके लिए कैबिनेट मंत्री गोपाल राय (Cabinet Minister Gopal Rai) ने सरकारी विभागों को निर्देश दे दिए हैं. दूसरी तरफ उपराज्यपाल और दिल्ली सरकार के बीच टकराव का यह एक बड़ा मुद्दा बन सकता है. गोपाल राय ने यह निर्देश तिहाड़ जेल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) से मिलने के बाद दिए हैं.

छत्रसाल स्टेडियम में होगा ध्वजारोहण

गोपाल राय ने कहा कि मैंने सोमवार को मुख्यमंत्री के साथ बैठक की. उनकी इच्छा है कि मंत्री आतिशी 15 अगस्त को छत्रसाल स्टेडियम कार्यक्रम में उनकी जगह ध्वजारोहण करें. वहीं, पिछले हफ्ते ही अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना को पत्रकार लिखकर कहा था कि उनकी जगह कैबिनेट मंत्री आतिशी स्वतंत्रता दिवस में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगी. हालांकि, उपराज्यपाल कार्यालय ने कहा कि सीएम की तरफ से ऐसा कोई संदेश नहीं आया है. इसके बाद राजनीति तेज हो गई जब जेल अधिकारियों ने कहा कि इस तरह का संदेश देना दिल्ली जेल नियमों के खिलाफ है. उम्मीद है कि आगे से सीएम केजरीवाल ऐसा नहीं करेंगे.

मुख्यमंत्री ने किया जेल नियमों का उल्लंघन

अरविंद केजरीवाल की तरफ से लिखे गए पत्र पर तिहाड़ जेल नंबर 2 के अधीक्षक ने दिल्ली कारगर नियम, 2018 के विभिन्न प्रावधानों का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री को सलाह दी कि ऐसी किसी भी अनुचित गतिविधि से दूर रहें. अधीक्षक ने आगे कहा कि अगर वह आगे ऐसा करते हुए पाए जाते हैं तो उनके विशेषाधिकार समाप्ता कर दिए जाएंगे. हर साल दिल्ली सरकार का स्वतंत्रता दिवस समारोह छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित किया जाता है और मुख्यमंत्री झंडा फहराने के बाद जनता को संबोधित करते हैं.

यह भी पढ़ें- Kannauj में अयोध्या जैसा कांड, SP नेता ने की नाबालिग से दुष्कर्म की कोशिश; योगी के मंत्री का दावा- आरोपी डिंपल यादव का प्रतिनिधि

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00