Home RegionalDelhi Delhi Metro Timing Schedule: दिल्ली मेट्रो के लाखों यात्रियों के लिए जरूरी खबर, DMRC ने किया टाइमिंग में बदलाव

Delhi Metro Timing Schedule: दिल्ली मेट्रो के लाखों यात्रियों के लिए जरूरी खबर, DMRC ने किया टाइमिंग में बदलाव

by Preeti Pal
0 comment
Delhi Metro Timing Schedule: दिल्ली मेट्रो के लाखों यात्रियों के लिए जरूरी खबर, DMRC ने किया टाइमिंग में बदलाव

Delhi Metro: हर दिन दिल्ली मेट्रो से लाखों लोग सफर करते हैं. ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो एक जगह से दूसरी जगह जाने के लिए मेट्रो का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है.

20 July, 2024

Delhi Metro Timing Schedule: हर दिन लाखों लोग अपने सफर को आसान बनाने के लिए दिल्ली मेट्रो का सहारा लेते हैं. ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो हर दिन दिल्ली मेट्रो से सफर करते हैं तो यह खबर आपके बड़े काम आने वाली है. दरअसल, दिल्ली मेट्रो के चौथे फेस में जनकपुरी पश्चिम से आरके आश्रम के बीच बन रहे कॉरिडोर के 490 मीटर सेक्शन में काम चलने की वजह से ‘येलो लाइन’ के समय में मामूली बदलाव किया गया है. यह जानकारी दिल्ली मेट्रो रेल निगम (DMRC) की ओर से दी गई है.

किया गया मामूली बदलाव

‘येलो लाइन’ गुरुग्राम के मिलेनियम सिटी सेंटर को दिल्ली के समयपुर बादली से जोड़ती है. वहीं, DMRC की जानकारी के मुताबिक, फोर्थ फेस में जनकपुरी पश्चिम से आरके आश्रम के बीच के कॉरिडोर के 490 मीटर सेक्शन पर काम चलने की वजह से शनिवार और रविवार के मिड में मेट्रो सेवाओं में कुछ बदलाव किया जा रहा है.

दिल्ली मेट्रो ने जारी की एडवाइजरी

इस दौरान उस हिस्से का काम किया जाएगा जो ‘येलो लाइन’ पर हैदरपुर बादली मोड़ मेट्रो स्टेशन को पार करता है. जारी एडवाइजरी के मुताबिक, शनिवार को समयपुर बादली से मिलेनियम सिटी सेंटर के लिए आखिरी ट्रेन रात 11 बजे के बजाए 10 बजकर 45 मिनट पर रवाना होगी. इसी तरह मिलेनियम सिटी सेंटर से समयपुर बादली के लिए आखिरी ट्रेन रात 11 बजे के बजाए रात साढ़े 9 बजे रवाना होगी.

सुबह सात बजे नहीं मिलेगी मेट्रो

एडवाइजरी के मुताबिक, रविवार को समयपुर बादली से मिलेनियम सिटी सेंटर से पहली ट्रेन सुबह 6 बजे के बजाए 7 बजे रवाना होगी. इसके अलावा समयपुर बादली से जहांगीरपुरी स्टेशन के बीच शनिवार रात 11 बजे से रविवार सुबह सात बजे कोई ट्रेन सेवा नहीं होगी. हालांकि इस दौरान येलो लाइन के जहांगीरपुरी से मिलेनियम सिटी सेंटर खंड के बीच सेवाएं आम दिनों की तरह ही रहेंगी.

यह भी पढ़ेंः NEET UG RESULT 2024: NTA आज जारी करेगा NEET UG 2024 का परिणाम

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00