Home RegionalDelhi AAP नेता सोमनाथ भारती को दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा – याचिका में बहुत गलतियां हैं

AAP नेता सोमनाथ भारती को दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा – याचिका में बहुत गलतियां हैं

by Rashmi Rani
0 comment
AAP नेता सोमनाथ भारती को दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई फटकार, कहा - याचिका में बहुत गलतियां हैं

Somnath Bharti News: दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमनाथ भारती को फटकार लगाई और सुनवाई को 13 अगस्त के लिए टाल दिया है.

22 July, 2024

Somnath Bharti News: आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने नई दिल्ली सीट से BJP सांसद बांसुरी स्वराज के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. इस मामले में सोमवार को दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा ने AAP नेता की याचिका में कई गलतियां देखीं. HC ने सोमनाथ भारती को फटकार लगाई और सुनवाई को 13 अगस्त के लिए टाल दिया. सोमनाथ भारती ने 2024 के लोकसभा चुनाव में BJP सांसद बांसुरी स्वराज के निर्वाचन को कथित भ्रष्ट आचरण के आधार पर चुनौती दी है.

टाइपिंग की गलतियों से भरी है याचिका

हाई कोर्ट ने कहा कि आपकी याचिका में सिर्फ टाइपोज हैं. आपकी याचिका टाइपिंग की गलतियों से भरी हुई है. जस्टिस मनमीत प्रीतम सिंह अरोड़ा ने कहा कि आपकी याचिका में रेफर किए गए प्रतिवादियों का जिक्र पक्षकारों की सूची से बिल्कुल भी मेल नहीं खाता है.

गलतियों को ठीक करने के लिए 10 दिन का दिया समय

कोर्ट ने कहा कि आपकी याचिका केवल गलतियों से भरी है, इसलिए आप पहले इसे ठीक करके आइए. सुधार करने के बाद आप दोबारा याचिका दायर करें. अदालत ने सोमनाथ भारती को संशोधित याचिका दायर करने के लिए 10 दिन का समय दिया. इस मामले में अगली सुनवाई अब 14 अगस्त को होगी. बता दें कि याचिका में कहा गया है कि सोमनाथ भारती को 3,74,815 वोट मिले, जबकि स्वराज को 4,53,185 वोट मिले. दोनों ने नई दिल्ली संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ा. सबसे ज्यादा वोट सोमनाथ भारती को मिले लेकिन बांसुरी स्वराज को विजेता घोषित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें : नेम प्लेट विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार को दिया झटका, दुकानदारों के नाम लिखने के आदेश पर लगाई अंतरिम रोक

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00