Home RegionalDelhi अरविंद केजरीवाल हुए पूर्व CM, LG को सौंपा इस्तीफा, अब Atishi संभालेंगी दिल्ली की सत्ता

अरविंद केजरीवाल हुए पूर्व CM, LG को सौंपा इस्तीफा, अब Atishi संभालेंगी दिल्ली की सत्ता

by Divyansh Sharma
0 comment
अरविंद केजरीवाल हुए पूर्व CM, LG को सौंपा इस्तीफा, अब Atishi संभालेंगी दिल्ली की सत्ता- Live Times

Delhi News Chief Minister: अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Resign) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. उनकी जगह अब दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी (Atishi) अगली मुख्यमंत्री बनेंगी.

Delhi News Chief Minister: देश की राजधानी दिल्ली में इस वक्त सियासत जोरों पर हैं. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को अपना इस्तीफा मंगलवार की शाम करीब 4.45 बजे सौंप दिया.

इस दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ आतिशी समेत दिल्ली सरकार के सभी मंत्री मौजूद रहे. उनकी जगह अब दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी (Atishi) दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री बनेंगी. आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक दल आतिशी के नाम पर मुहर लगा दी है. दिल्ली सरकार की ओर से 26 और 27 सितंबर को 2 दिन का विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है.

‘दिल्ली वालों के लिए दुख की घड़ी’

इससे पहले कालकाजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक आतिशी के नाम का एलान करते हुए दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने कहा कि हमने विषम परिस्थितियों में यह फैसला लिया गया है. अरविंद केजरीवाल की ईमानदारी पर कीचड़ उछाला गया. अब जब तक उन्हें जनता नहीं चुनती, वह दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे. हमने उपराज्यपाल से निवेदन किया है कि जल्द से जल्द शपथ की तारीख सुनिश्चित करें, जिसके तहत दिल्ली में आगे काम को बढ़ाया जा सके.

वहीं, मीडिया से बात करते हुए आतिशी ने अरविंद केजरीवाल को अपना गुरु बताया और कहा कि मैं अरविंद केजरीवाल जी का धन्यवाद करती हूं, जिन्होंने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी. बधाई मुझे मत दीजिएगा और माला मुझे मत पहनाइएगा. मेरे लिए और दिल्लीवालों के लिए दुख की घड़ी है कि उनके चहेते मुख्यमंत्री इस्तीफा देंगे.

यह भी पढ़ें: शीला दीक्षित-Arvind Kejriwal बने 3 बार CM, जानें Delhi में हुए हर Election का इतिहास

‘जनतंत्र को बचाना चाहता था मैं’

बता दें कि 13 सितंबर को शराब नीति केस में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal Resign) ने 15 सितंबर को कहा कि मैं आज से 2 दिन बाद मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दूंगा. उन्होंने कहा कि अब जब तक दिल्ली की जनता अपना फैसला नहीं सुना देती है तब तक मैं CM की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा. जो पीड़ा मेरे मन में है, वह मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के मन में भी है. इनके लिए भी वही सब कहा गया जो मेरे लिए कहा गया.

उन्होंने आगे कहा कि मनीष सिसोदिया भी दिल्ली के उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री का पद तभी संभालेंगे जब दिल्ली की जनता कहेगी कि वह ईमानदार हैं. उन्होंने यह भी बताया कि जेल जाने पर उन्होंने इस्तीफा क्यों नहीं दिया. उन्होंने कहा कि मैंने जेल जाने पर इस्तीफा इसलिए नहीं दिया क्योंकि मैं जनतंत्र को बचाना चाहता था. अगर मैं जेल से इस्तीफा दे देता तो BJP विपक्ष के सभी मुख्यमंत्रियों को जेल में डाल कर सरकार गिरा देते.

यह भी पढ़ें: Atishi की क्या है जाति, क्यों लगा ईसाई होने का आरोप? जानें क्यों हटाया अपने नाम से ‘Marlena’

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00