Home RegionalBihar Delhi Coaching Centre : दिल्ली में हुए हादसे का पटना में भी दिखा असर, 124 कोचिंग सेंटर बंद

Delhi Coaching Centre : दिल्ली में हुए हादसे का पटना में भी दिखा असर, 124 कोचिंग सेंटर बंद

by Sachin Kumar
0 comment
Delhi Coaching Centre impact accident Delhi seen Patna 124 coaching centres closed

Delhi Coaching Centre : दिल्ली के बाद अब पटना के कोचिंग सेंटरों पर भी प्रशासन की गाज गिरी है. जिलाधिकारी ने नियमों के उल्लंघन पाए जाने वाले 124 कोचिंग सेंटरों को बंद करने के आदेश दिए हैं.

09 August, 2024

Delhi Coaching Centre : दिल्ली में ओल्ड राजेंद्र नगर के Rau’s IAS IAS Coaching सेंटर में तीन छात्रों की मौत होने के बाद दिल्ली सरकार एक्शन मोड में आ गई और नियमों का उल्लंघन पाए जाने वाले कई कोचिंग सेंटरों पर ताला लगा दिया. इस घटना के बाद ऐसा ही एक्शन बिहार की राजधानी पटना में भी देखने को मिला. शुक्रवार को पटना में 124 कोचिंग सेंटरों के पंजीकरण के लिए अयोग्य पाए जाने के बाद बंद करने के आदेश दे दिए हैं.

दिल्ली में हादसे के बाद DM ने यह लिया फैसला

पटना के जिला मजिस्ट्रेट चंद्रशेखर सिंह ने न्यूज एजेंसी PTI से कहा कि 124 कोचिंग सेंटरों को बंद करने के आदेश दे दिए गए हैं. यह फैसला दिल्ली के एक कोचिंग सेंटर में सिविल सेवा की तैयारी कर रहे तीन उम्मीदवारों की मौत के बाद लिया गया है. जिलाधिकारी ने कहा कि सभी कोचिंग सेंटरों के दस्तावेंजों की जांच की जाएगी. इसके अलावा अपंजीकृत केंद्रों के मालिकों को भी उचित पंजीकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

138 कोचिंग संस्थानों को किया अयोग्य घोषित

बिहार कोचिंग संस्थान (नियंत्रण एवं विनियमन) अधिनियम 2010 के मुताबिक, बिल्डिंग के बुनियादी ढांचे में कमी सहित कई आधारों पर पंजीकरण के लिए आवेदन खारिज कर दिया गया. अधिकारी ने कहा कि बीते 10 दिनों में प्राप्त 936 आवेदनों में से 413 पर कार्रवाई की गई और उन्हें मंजूरी दे दी गई. वहीं, डीएम ने कहा कि बाकी के बचे 523 आवेदनों की समीक्षा की जा रही है, जिसमें से पहले ही 138 को अयोग्य घोषित कर दिया गया है. जिलाधिकारी ने कहा कि चल रहे सर्वेक्षण में इस बात की पुष्टि की जा रही है कि कोचिंग सेंटर के पास अनुमति प्रमाण पत्र हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें- Manish Sisodia Bail Live Updates: अरविंद केजरीवाल भी जल्द आएंगे जेल से बाहर, मनीष सिसोदिया ने किया बड़ा दावा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00