Home National एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 25 सदस्यों को सेवा समाप्ति पत्र जारी किए, अन्य को काम पर आने के लिए कहा

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने 25 सदस्यों को सेवा समाप्ति पत्र जारी किए, अन्य को काम पर आने के लिए कहा

by Live Times
0 comment
Air India Express

एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने करीब 25 केबिन क्रू सदस्यों को सेवा समाप्ति के पत्र जारी किए हैं, जिन्होंने बीमार होने की सूचना दी थी. स्टाफ की कमी के चलते एयरलाइंस को 90 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ी थीं. एयरलाइन सूत्रों ने गुरुवार को इस संबंध में जानकारी मुहैया कराई है.

09 May, 2024

टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने बीमार होने की सूचना देने वाले शेष केबिन क्रू सदस्यों को गुरुवार शाम 4 बजे तक काम पर वापस आने या सेवा समाप्ति का सामना करने की चेतावनी भी दी है. बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस ने केबिन क्रू की अनुपलब्धता के कारण गुरुवार के लिए कम से कम 60 उड़ानें रद्द कर दी हैं, सूत्रों ने बताया और कहा कि केबिन क्रू के एक वर्ग के सामूहिक अवकाश पर चले जाने से यात्रियों को भारी असुविधा हुई है.

एयरलाइन में लगभग 1,400 केबिन क्रू

एयरलाइन में लगभग 1,400 केबिन क्रू हैं, जिनमें से लगभग 500 वरिष्ठ स्तर पर हैं. वहीं, एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के खिलाफ विरोध जताने के लिए 200 से अधिक केबिन क्रू ने मंगलवार रात से बीमार होने की सूचना देना शुरू कर दिया, जिसके कारण 90 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ीं.

वहीं, एयर इंडिया की मानें तो केबिन क्रू सदस्यों के इस व्यवहार के कारण हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है.
यही वजह है कि एयर इंडिया एयरलाइंस ने गुरुवार (9 मई) को करीब 25 केबिन क्रू सदस्यों को काम पर नहीं आने के कारण नौकरी से निकाल दिया.

केरल के हवाई अड्डों से विभिन्न गंतव्यों की यात्रा का वादा

वहीं, केरल के हवाई अड्डों से विभिन्न गंतव्यों की यात्रा का वादा करने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के यात्री गुरुवार को फंस गए, क्योंकि उनकी उड़ानें लगातार दूसरे दिन अप्रत्याशित रूप से रद्द कर दी गईं. तिरुवनंतपुरम, कोच्चि और कन्नूर हवाई अड्डों पर यात्रियों को उस समय निराशा का सामना करना पड़ा, जब लगातार दूसरे दिन खाड़ी देशों के लिए उड़ानें अंतिम समय पर रद्द कर दी गईं. इस अचानक रद्दीकरण ने उन यात्रियों के बीच निराशा और असुविधा पैदा कर दी है, जो अपनी यात्रा योजनाओं के लिए एयरलाइन के आश्वासन पर निर्भर थे.

यह भी पढ़ें : Supreme Court: क्लाउड सीडिंग नहीं उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग का समाधान, सुप्रीम कोर्ट ने उठाए कई सवाल

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00