Home National Rahul Gandhi ने लहराई भगवान शिव की तस्वीर, नरेन्द्र मोदी पर भी किया जोरदार हमला; सदन में हुआ हंगामा

Rahul Gandhi ने लहराई भगवान शिव की तस्वीर, नरेन्द्र मोदी पर भी किया जोरदार हमला; सदन में हुआ हंगामा

by Live Times
0 comment
rahul .

Rahul Gandhi Parliament Session : लोकसभा में सदन की कार्यवाही के दौरान सोमवार को नेता विपक्ष राहुल गांधी ने केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला.

01 July, 2024

Rahul Gandhi Parliament Session: 18वीं लोकसभा का पहला सत्र जारी है. सोमवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के अभिभाषण पर चर्चा हो रही है. इस बीच लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी के संबोधन के दौरान संसद का माहौल गरमा गया. लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने BJP को हिंसा करने वाली पार्टी बताया. इस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी सीट से खड़े होकर इसका विरोध किया. राहुल गांधी के इस बयान पर गृहमंत्री अमित शाह ने उनसे माफी मांगने की मांग कर दी. इस पर काफी देर तक सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच हंगामा हुआ.

BJP-RSS हिंदू नहीं है : राहुल गांधी

नेता विपक्ष राहुल गांधी ने सदन में अपनी बात रखते हुए कहा कि हिंदू धर्म में साफ लिखा है कि सत्य से पीछे नहीं हटना चाहिए. अहिंसा हमारा प्रतीक है. उन्होंने कहा कि BJP और RSS हिंदू नहीं हैं. राहुल गांधी के इस वक्तव्य पर भी जमकर हंगामा हुआ. BJP ने राहुल गांधी की इस बात के लिए आलोचना की.

तस्वीर दिखाकर कहा डरो मत

रायबरेली से सांसद राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि गुरु नानक की तस्वीर में भी अभय मुद्रा दिखाई देती है और वो भी कहते हैं कि डरो मत. राहुल गांधी ने कहा कि गुरु नानक देव अफगानिस्तान तक गए, लेकिन किसी से हिंसा नहीं की. इसके बाद राहुल गांधी ने जीसस क्राइस्ट की तस्वीर दिखाई और कहा कि यहां भी आपको जीसस क्राइस्ट की तस्वीर दिखेगी और वो भी कहते हैं कि डरो मत.

राहुल गांधी ने सदन में इस्लाम का भी किया जिक्र

राहुल गांधी ने इस्लाम से जुड़ा एक पोस्टर दिखाया. उन्होंने कहा कि इस्लाम में भी लिखा गया है कि डरना मना है. राहुल गांधी ने इसके बाद सदन में गुरु नानक देव की तस्वीर दिखाई और वाहे गुरु जी फतह का नारा भी लगाया.

गांधी जिंदा हैं

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि परमात्मा पीएम मोदी की आत्मा से सीधे बात करते हैं. हम लोग जीव हैं, लेकिन पीएम नॉन बायोलॉजिकल हैं. इसी के साथ उन्होंने ये भी कहा कि लोग कहते हैं कि गांधी जी मर गए हैं, लेकिन गांधी जी कभी नहीं मरेंगे.. वो हमेशा जिंदा रहेंगे.

राहुल गांधी ने किस पर कहा- ‘अज्ञानता’

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कहते हैं कि (महात्मा) गांधी मर चुके हैं और गांधी को एक फिल्म द्वारा पुनर्जीवित किया गया था. क्या आप अज्ञानता को समझ सकते हैं? एक और बात जो मैंने देखी वह यह है कि सिर्फ एक धर्म नहीं है जो साहस की बात करता है. सभी धर्म साहस की बात करते हैं.

यह भी पढ़ें तीनों आपराधिक कानून हुए लागू, गृह मंत्री शाह बोले- 77 साल बाद न्याय प्रणाली पूरी तरह स्वदेशी हुई

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00