Home National Parliament Session: लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही में विपक्ष का हंगामा, विपक्षी सदस्यों ने लोकसभा से किया वाकऑउट

Parliament Session: लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही में विपक्ष का हंगामा, विपक्षी सदस्यों ने लोकसभा से किया वाकऑउट

by Live Times
0 comment
sansad

Parliament Session: लोकसभा और राज्यसभा में संसद की कार्यवाही हुई. केन्द्रीय जांच एजेंसियों के गलत इस्तेमाल के खिलाफ संसद भवन के गेट पर विपक्ष ने प्रदर्शन किया.

01 July, 2024

Parliament Session: लोकसभा में संसद सत्र का सोमवार को छठा दिन है. लोकसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले संसद के गेट पर विपक्ष ने राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया. संदन में टीम इंडिया को T-20 World Cup जीतने पर बधाई दी गई. वहीं, ईरान के राष्ट्रपति के निधन पर शोक जताया गया. सत्र की शुरुआत में लोकसभा में स्पीकर ओम बिरला ने विपक्ष के स्थगन के प्रस्ताव को खारिज कर दिया, इसको लेकर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया. वहीं, राज्यसभा में कार्यवाही के दौरान नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि इस साल राष्ट्रपति का पहला संबोधन जनवरी में और दूसरा जून में था. पहला संबोधन चुनाव के लिए था और दूसरा उसकी नकल थी.

Parliament Session Highlights

लोकतंत्र में अहंकारी नारों की जगह नहीं

राज्यसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सरकार पर हमला करते हुए कहा लोकतंत्र में अहंकारी नारों की जगह नहीं होती है. मणिपुर सालों से जल रहा है और प्रधानमंत्री इस पर कुछ नहीं बोलते हैं.

धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा

लोकसभा में BJP सांसद अनुराग ठाकुर राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा की शुरुआत की. वहीं, BJP की दिवंगत नेता सुषमा स्वराज की बेटी एवं पहली बार की सांसद बनीं बांसुरी स्वराज इस प्रस्ताव का अनुमोदन किया.

माइक का कंट्रोल स्पीकर की सीट के पास 

स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि संदन के बाहर कुछ सांसद यह आरोप लगाते हैं कि स्पीकर माइक को बंद कर देते हैं. जबकि सच यह है कि संदन में माइक का कंट्रोल स्पीकर के पास नहीं होता है.

NEET मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों का वाकऑउट

NEET मुद्दे पर लोकसभा में बहस नहीं होने पर विपक्षी सदस्यों ने लोकसभा से वाकऑउट कर दिया.

सपा सांसद ने ली शपथ

गाजीपुर से लोकसभा का चुनाव जीतने वाले समाजवादी पार्टी (SP) के सांसद अफजाल अंसारी ने सांसद पद की शपथ ली.

5 जुलाई को शपथ लेंगे सांसद रशीद इंजीनियर

National Investigation Agency (NIA) ने जेल में बंद कश्मीरी नेता इंजीनियर रशीद को सांसद के रूप में शपथ लेने की सहमति दी है. इंजीनियर रशीद 5 जुलाई को लोकसभा में सांसद के रूप में शपथ लेंगे.

अन्य जरूरी न्यूज और स्टोरीज के लिए जुड़े रहे https://livetimes.news/

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00