Home Education NEET Exam Scam : मोदी सरकार पर प्रियंका गांधी का बड़ा हमला, कहा- पूरा Education System हो चुका माफिया के हवाले

NEET Exam Scam : मोदी सरकार पर प्रियंका गांधी का बड़ा हमला, कहा- पूरा Education System हो चुका माफिया के हवाले

by Live Times
0 comment
priyanka gandhi attacks on NEET exam modi government handed over education system mafia

NEET Exam Leak Controversy : नीट-यूजी में कथित गड़बड़ियों के सामने आने और कई परिक्षाएं रद्द किए जाने के बाद प्रियंका गांधी ने केन्द्र सरकार पर बड़े आरोप लगाए हैं.

23 June, 2024

NEET Exam Leak Controversy : देश में NEET एग्जाम विवाद के बाद UGC-NET रद्द करने सहित कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगी परीक्षाओं में कथित गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. प्रियंका ने सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार ने पूरी शिक्षा प्रणाली को ‘माफिया और भ्रष्टाचारियों’ के हवाले कर दिया है.

पेपर लीक, कई एग्जाम रद्द, पीएम चुप

प्रियंका गांधी ने कहा कि NEET-UG का पेपर लीक होने की बात सामने चुकी है, NEET-PG, UGC-NET और CSIR-NET के पेपर रद्द कर दिए गए हैं, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब भी चुप हैं. प्रियंका ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि, ‘देश की शिक्षा और बच्चों का भविष्य इस सरकार ने लालची और चाटुकार किस्म के अयोग्य लोगों के हाथों में सौंप दिया है. इसी राजनीतिक जिद और अहंकार की वजह से आज हमारी शिक्षा व्यवस्था की पहचान खराब पढ़ाई-लिखाई, पेपर लीक, परीक्षा रद्द और राजनीतिक गुंडागर्दी वाली बन चुकी है.

प्रियंका गांधी ने ये भी कहा कि अब देश में हालात यह हो गए है कि BJP सरकार साफ-सुथरे ढंग से एक एग्जाम भी नहीं आयोजित करवा सकती है.

NTA में बड़े बदलाव की तैयारी

NEET परीक्षा में कथित धांधली के आरोपों के सामने आने के बाद केन्द्र सरकार ने एजेंसी पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. सरकार ने सुबोध सिंह को हटाकर प्रदीप सिंह खरोला को NTA का नया डीजी नियुक्त किया है. इसके अलावा एजेंसी के कामकाज की समीक्षा करने के लिए केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने एक पैनल गठित किया है. इसके अलावा पूरे मामले की जांच भी सरकार ने सीबीआई को सौंप दी है.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2023 Live Times News – All Right Reserved.
Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00