Home Election Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल के आसनसोल में ओपन-कास्ट माइनिंग से घर खोने वालों का चुनाव बहिष्कार

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल के आसनसोल में ओपन-कास्ट माइनिंग से घर खोने वालों का चुनाव बहिष्कार

by Live Times
0 comment
Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Election: पश्चिम बंगाल के आसनसोल सीट पर सोमवार, 13 मई को वोट डाले जाएंगे. लेकिन यहां औद्योगिक केंद्र के कुछ लोग चुनावी माहौल से बेपरवाह हैं. अधूरे वादों से निराश लोगों ने चुनाव में हिस्सा न लेने का फैसला किया है.

13 May, 2024

आसनसोल किसी समय कोयले की अंडरग्राउंड खुदाई का गढ़ माना जाता था. ठेकेदारों के असर में धीरे-धीरे सरकारों ने इसे ओपन-कास्ट माइनिंग में तब्दील कर दिया. इससे कुछ लोगों की आमदनी बढ़ी, तो कई लोगों को खामियाजा भरना पड़ा. वहीं गांव वालो का कहना है कि उनके गांवों में कभी खुशहाली थी. अब वहां एक-एक करके घर ढह रहे हैं. अंधाधुंध कोयला निकालने से जमीन धंस रही है, जिससे उनके घर भी ढहते जा रहे हैं.

Lok Sabha Election 2024: एक बार फिर शत्रुघ्न सिन्हा बने उम्मीदवार

टीएमसी (TMC) ने इस सीट पर एक बार फिर बॉलीवुड स्टार शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) उर्फ ​​’बिहारी बाबू’ को उम्मीदवार बनाया है, जबकि BJP ने दिग्गज नेता एसएस अहलुवालिया को मैदान में उतारा है. वे यहीं पैदा हुए और पले-बढ़े. इसके अलावा 2014 और 2019 में इस सीट से BJP की टिकट पर जीते बाबुल सुप्रियो टीएमसी (TMC) में शामिल हो गए. इसके बाद 2022 में यहां उपचुनाव हुआ, जिसमें शत्रुघ्न सिन्हा 3 लाख से ज्यादा वोटों से जीते.

Lok Sabha Election 2024: नया घर पाने की लोगों की आस कभी नहीं हुई पूरी

सरकार ने कई बार मदद का भरोसा दिया. लेकिन, नया घर पाने की लोगों की आस कभी पूरी नहीं हुई. अधूरे वादों से निराश लोगों ने तब तक चुनाव में हिस्सा न लेने का फैसला लिया है, जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं की जाएगी. वहीं आसनसोल गांव के एक निवासी का ने बताया कि अब चुनाव का मौसम आया है अब सब आएंगे. सब बोलेंगे कि घर दिला देंगे लेकिन, इलेक्शन खत्म होते ही सब भूल जाएगे और नेता हम लोगों को पूछने तक नहीं आएगे. नेता जब ऐसा करेंगे तो हम लोग इलेक्शन में वोट नहीं देंगे.

दूसरे निवासी का कहना है कि कुछ लोगों का घर बन गया लेकिन, कुछ लोगों का घर अभी तक नहीं बना है. इसके बाद जब भी अधिकारियों के पास जाओ तो उनका कहना है कि बाद में आना, जब दुबारा जाओ तो कहते है 2 महिने बाद आना. ऐसे करके दिन टालते जाते है, अभी तक 30 लोगों को घर नहीं मिला है.

यह भी पढ़ें : Jharkhand: झारखंड के पलामू में विस्फोट से 3 नाबालिग समेत 4 की मौत

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00