Home Election TMC ने NCW चीफ के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत कराई दर्ज, लगाए गंभीर आरोप

TMC ने NCW चीफ के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत कराई दर्ज, लगाए गंभीर आरोप

by Rashmi Rani
0 comment
Sandeshkhali Case

Sandeshkhali Case: टीएमसी ने राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा और पियाली दास सहित BJP नेताओं के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.

12 May, 2024

Sandeshkhali Case: पश्चिम बंगाल में संदेशखाली को लेकर मचा घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है. संदेशखाली को लेकर किए गए स्टिंग ऑपरेशन के कथित वीडियो वायरल होने के बाद अब टीएमसी ने रविवार को राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा और पियाली दास सहित BJP नेताओं के खिलाफ चुनाव आयोग(Election Commission of India) में शिकायत दर्ज कराई है. जिसमें आरोप लगाया गया कि उन्होंने राजनीतिक लाभ के लिए पश्चिम बंगाल के संदेशखाली की निर्दोष महिलाओं का शोषण करके आपराधिक साजिश की.

मतदाताओं के खिलाफ आपराधिक साजिश रची

चुनाव आयोग को लिखे एक पत्र में टीएमसी ने कहा कि वे रेखा शर्मा और पियाली दास के खिलाफ संदेशखली की निर्दोष महिलाओं और सामान्य रूप से पूरे मतदाताओं पर जालसाजी, धोखाधड़ी, आपराधिक धमकी और आपराधिक साजिश के गंभीर अपराध करने के लिए शिकायत दर्ज कर रहे हैं. टीएमसी ने कहा कि यह घटनाओं के एक अत्यंत दुखद मोड़ पर आपका तत्काल ध्यान आकर्षित करने के लिए है, जिसमें BJP नेताओं ने एनसीडब्ल्यू के सदस्यों के साथ मिलकर पूरे मतदाताओं के खिलाफ आपराधिक साजिश रची है और इसलिए आपके तत्काल हस्तक्षेप की आवश्यकता है.

कागज पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया

बता दें कि शिकायत में संदेशखाली की एक महिला के साक्षात्कार का जिक्र किया गया था जिसे 10 मई को ‘एक्स’ पर पोस्ट किया गया था. टीएमसी ने कहा कि साक्षात्कार के दौरान संदेशखाली की एक महिला ने आरोप लगाया कि रेखा शर्मा और पियाली दास ने हिंसा की धमकी देकर उसे बिना उद्देश्य जाने एक कोरे कागज पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया. बाद में जब पुलिस ने उसे नोटिस जारी किया तो उसे पता चला कि उसे बलात्कार के मामले में वास्तविक शिकायतकर्ता बनाया गया था. उसे एहसास हुआ कि उसके हस्ताक्षर का इस्तेमाल उसकी सहमति के बिना झूठी बलात्कार की शिकायत दर्ज करने के लिए किया गया था.

ममता बनर्जी की प्रतिष्ठा को कम करने की साजिश

टीएमसी ने कहा कि कार्रवाई से पता चलता है कि BJP नेताओं ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी की प्रतिष्ठा को कम करने के लिए एक सोची-समझी कोशिश की है और अवैध तरीकों से पश्चिम बंगाल में सत्ता में आने के लिए हेरफेर करने का प्रयास किया है, जिससे समान अवसर के सिद्धांतों की अनदेखी की जा रही है. पार्टी ने चुनाव आयोग से रेखा शर्मा, पियाली दास और अन्य अज्ञात BJP नेताओं के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही शुरू करने के लिए सक्षम पुलिस स्टेशनों के संबंधित स्टेशन हाउस अधिकारियों को निर्देश जारी करने और BJP और उसके सदस्यों को संदेशखली की महिलाओं को धमकी देने से रोकने के निर्देश देने की भी मांग की है.

यह भी पढ़ें : जातीय जनगणना से देश का ‘एक्स-रे’ करेगी कांग्रेस, राहल गांधी बोले- BJP टेम्पो वाले नोटों की गिनती कर रही है

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00