Home National Suresh Gopi : इंदिरा गांधी को ‘मदर ऑफ इंडिया’ कहने पर BJP सांसद की सफाई, कहा मेरा बयान गैर-राजनीतिक

Suresh Gopi : इंदिरा गांधी को ‘मदर ऑफ इंडिया’ कहने पर BJP सांसद की सफाई, कहा मेरा बयान गैर-राजनीतिक

by Live Times
0 comment
Suresh Gopi Issues Clarification After Calling indira Gandhi Mother Of India

Suresh Gopi : सोशल मीडिया पर 2 दिन से ट्रेंड कर रहे केरल से BJP के इकलौते सांसद सुरेश गोपी ने सफाई दी है. सुरेश गोपी ने कहा कि इंदिरा गांधी को मदर इंडिया कहने का गलत मतलब निकाला गया.

16 June, 2024

Suresh Gopi : केरल में पहली बार BJP का खाता खोलने वाले त्रिशूर लोकसभा सीट से सांसद सुरेश गोपी का एक बयान शनिवार से ही सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. सुरेश गोपी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर बड़ा बयान दिया था. गोपी ने इंदिरा गांधी को ‘मदर ऑफ इंडिया’ बताया था. इसके साथ सुरेश गोपी ने केरल के पूर्व मुख्यमंत्री के. करुणाकरण को केरल में ‘कांग्रेस पार्टी का जनक’ बताया था. इस बयान के बाद से ही सुरेश गोपी चर्चा में बने हुए हैं.

गोपी बोले-बयान का गलत मतलब निकाला

सुरेश गोपी ने ये बयान केरल में अपने संसदीय क्षेत्र त्रिशूर में दिया था. केन्द्रीय मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद वो अपने क्षेत्र के दौरे पर गए थे. इस दौरान वो कांग्रेस के दिवंगत नेता के. करुणाकरण के स्मारक पर भी गए थे, जहां उन्होंने बयान दिए थे.

इस पर विवाद बढ़ा तो सुरेश गोपी मीडिया के सामने आए और पत्रकारों से पूछा कि, ‘ क्या वे ‘भाषा का प्रासंगिक अर्थ’ नहीं समझते हैं. ‘मैंने क्या कहा? जहां तक ​​कांग्रेस का सवाल है…चाहे कोई इसे पसंद करे या नहीं…के करुणाकरण केरल में कांग्रेस पार्टी के जनक हैं. भारत में, इसकी मां इंदिरा गांधी हैं. मैंने यह बात यहां से कही है.”

गोपी ने ये भी कहा कि वह इंदिरा गांधी को “भारतथिंते मथावु” (भारत की मां) के रूप में देखते थे. करुणाकरण को केरल में कांग्रेस का “पिता” बताना राज्य की सबसे पुरानी पार्टी के संस्थापकों या सह-संस्थापकों का अनादर नहीं है. सुरेश गोपी ने इंदिरा गांधी और के. करुणाकरण जैसे कांग्रेसी दिग्गजों के साथ मार्क्सवादी नेता ईके नयनार को अपना राजनीतिक आदर्श बताया था.

एक्टर से बने नेता

केरल में BJP का कमल खिलाने वाले सुरेश गोपी अभिनेता से अब एक नेता बन चुके हैं. इस बार उन्हें मोदी मंत्रीमंडल में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री बनाया गया है. सुरेश गोपी मलयालम फिल्मों के अलावा कुछ तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में भी अभिनय किया है. सुरेश गोपी ने अपनी फिल्मी दुनिया की शुरुआत 1965 में एक बाल कलाकार के रूप में की. इसके बाद में सुरेश गोपी ने कई लोकप्रिय फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें मणिचित्राथजू, ए नॉर्दर्न स्टोरी ऑफ वैलोर और ओरु सीबीआई डायरी कुरिप्पु शामिल हैं. 2015 में ‘आई’ फिल्म के बाद उन्होंने अभिनय से चार साल का ब्रेक ले लिया. फिर उन्होंने 2020 में विजय एंटनी अभिनीत ‘थमिलारसन’ से अभिनय में वापसी की.

सुरेश गोपी का सियासी सफर

2016 में सुरेश गोपी आधिकारिक रूप से भाजपा में शामिल हो गए थे. 2019 में उन्होंने केरल में त्रिशूर से BJP के उम्मीदवार के रूप में पहला आम चुनाव लड़ा, जहां वे कांग्रेस के टीएन प्रथनापन से हार गए. 2024 में एक बार फिर BJP ने उन पर भरोसा जताया. त्रिशूर लोकसभा सीट से एक बार फिर अपना उम्मीदवार बनाया. सुरेश गोपी ने इस बार कांग्रेस के के. मुरलीधरन को हराया.

ये भी पढ़ें- NCERT बुक्स से बाबरी मस्जिद का चैप्टर आउट, जानिए स्कूली सिलेबस में और क्या हुए बड़े बदलाव

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00