Home International अमेरिका के सिख नेता का सनसनीखेज दावा, बताया-किसको मिलेगी सत्ता और किसका कटेगा पत्ता?

अमेरिका के सिख नेता का सनसनीखेज दावा, बताया-किसको मिलेगी सत्ता और किसका कटेगा पत्ता?

by Live Times
0 comment
अमेरिका के सिख नेता का सनसनी खेज दावा बताया - किसको मिलेगी सत्ता, किसका कटेगा पत्ता?

Trump Vs Biden : अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए आगामी नवंबर के पहले सप्ताह में चुनाव होने वाले हैं. इस बीच मैरीलैंड समुदाय के नेता जसदीप सिंह ने रिपब्लिकन पार्टी के डोनाल्ड ट्रंप की जीत का दावा किया है.

11 July, 2024

Trump Vs Biden : अमेरिका में आगामी 5 नवंबर को राष्ट्रपति के लिए चुनाव होना है. यहां राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के जो बाइडेन (Joe Biden) और रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बीच कड़ा मुकाबला माना जा रहा है. 27 जून को हुई प्राथमिक बहस के बाद बाइडेन के खराब प्रदर्शन की लगातार चर्चा हो रही है, जिसे लेकर सिख अमेरिकन फॉर ट्रंप के प्रमुख ने कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की जीत इस बात पर निर्भर करेगी कि चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष और कानूनी है या नहीं, यानी अगर चुनाव निष्पक्ष हुआ तो डोनाल्ड ट्रंप ही जीतेंगे.

अमेरिकी सिख नेता ने क्यों किया ट्रंप (Donald Trump) का समर्थन?

मैरीलैंड समुदाय के नेता जसदीप सिंह उर्फ जस्सी ने कहा कि अगले सप्ताह मिल्वौकी में होने वाले रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन (RNC) से पहले हमारा समुदाय डोनाल्ड ट्रंप का बहुत अधिक समर्थन कर रहा है. साथ ही हमने जनता में भी ट्रंप के पक्ष में बहुत समर्थन देखा है. हम पूर्व राष्ट्रपति के लिए फंड जुटा रहे हैं. और उन्हें ही जीतते हुआ देखना चाहते हैं.

खराब प्रदर्शन से हो सकती है बाइडेन (Joe Biden) की हार

इससे पहले 27 जून को राष्ट्रपति पद की डिबेट में खराब प्रदर्शन करने की वजह से बाइडेन के साथियों ने राष्ट्रपति का चुनाव नहीं लड़ने का सुझाव दे दिया था. हालांकि उन सुझावों को बाइडेन ने नजरअंदाज कर दिया. इसी रैली में ट्रंप ने बाइडेन को गोल्फ मैच खेलने के लिए चुनौती दी थी.

बदलाव के लिए क्यों अग्रसर है जनता

ऐसे में सवाल यह भी है कि देश-विदेश की जनता बदलाव के लिए क्यों अग्रसर हो रही है. पहले भारत में 2024 के लोकसभा चुनाव में I.N.D.I.A. गठबंधन को 240 सीटें मिलना, फिर ब्रिटेन में सुनक की जगह किम स्टार्मर का प्रधानमंत्री बनना और अब अमेरिका में बाइडेन की जगह ट्रंप को समर्थन मिलना, इस बात का संकेत है कि जनता सच-मुच बदलाव चाहती है.

यह भी पढ़ें: Delhi: घर के बाहर बैठा था जिम संचालक, कुछ लोगों से हुई बहस, देखते ही देखते हो गया बड़ा कांड

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00