Home Politics कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ अज़ीज़ कुरैशी का निधन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ अज़ीज़ कुरैशी का निधन

लंबे समय से चल रहे थे बीमार

by Rashmi Rani
0 comment
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ अज़ीज़ कुरैशी का निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व उत्तर प्रदेश के पूर्व गवर्नर डॉ अज़ीज़ कुरैशी साहब का आज शुक्रवार को भोपाल के एक अस्पताल में 83 वर्ष के उम्र में निधन हो गया है । बताया जा रहा है कि वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे । उनके परिवार के सदस्य ने यह जानकारी दी है । उनके परिजन ने बताया कि कुछ समय से उनकी तबीयत ठिक नहीं थी । आज सुबह 11 बजे भोपाल के एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली है । उनके निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिका अर्जन खड़गे ने शोक व्यक्त किया है ।

मल्लिका अर्जन खड़गे ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व गवर्नर, डॉ अज़ीज़ कुरैशी साहब जी के निधन से मैं दुखी हूं। अपने लंबे राजनीतिक जीवन में उन्होंने कई महत्त्वपूर्ण पदों पर जनता व देश की सेवा कर, अपना कर्त्तव्य निभाया।
वे मध्य प्रदेश में विभिन्न मंत्री पदों पर रहे व सांसद एवं तीन राज्यों — उत्तराखंड मिरोज़म और उत्तर प्रदेश के गवर्नर भी रहे। वे भारतीय युवा कांग्रेस के संस्थापक सदस्य भी थे। उनके परिवार, परिजनों व समर्थकों को मेरी गहरी संवेदनाएं।

कुरैशी ने नहीं की थी शादी
डॉ अज़ीज़ कुरैशी ने उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मिजोरम के राज्यपाल के रूप में काम किया है । पहली बार साल 1972 में मध्य प्रदेश की सीहोर सीट से विधायक बने थे और 1984 में लोकसभा सदस्य बने थे । कुरैशी ने शादी नहीं की थी वो अविवाहित थे । बताया जा रहा है कि आज शाम उनका अंतिम संसकार किया जाएगा ।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00