Home National अजीत पवार का साथ छोड़ छगन भुजबल क्या थामेंगे उद्धव का हाथ? अटकलों पर क्या बोले संजय राउत?

अजीत पवार का साथ छोड़ छगन भुजबल क्या थामेंगे उद्धव का हाथ? अटकलों पर क्या बोले संजय राउत?

by Rashmi Rani
0 comment
Sanjay Raut put an end to the ongoing speculations regarding Chhagan Bhujbal

Sanjay Raut on Chhgan Bhujbal : महाराष्ट्र के सियासी हलकों में छगन भुजबल को लेकर बड़ी सुर्खियां हैं. ऐसा कयास है कि वो अजीत पवार गुट से नाराज हैं. लेकिन क्या वो उद्धव ठाकरे की शिवसेना में वापसी करेंगे?

19 June, 2024

Sanjay Raut on Chhgan Bhujbal : महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर उथल पुथल देखने को मिल रहा है. अजित पवार गुट के नेता और मंत्री छगन भुजबल को लेकर ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि, वो NCP का दामन छोड़ सकते हैं. बीते कुछ दिनों से ये चर्चा है कि वो शिवसेना (यूबीटी) में शामिल हो सकते हैं. इस पर उद्धव गुट की तरफ से पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. संजय राउत ने सारी अटकलों पर विराम लगा दिया है.

अटकलों पर क्या बोले संजय राउत?

संजय राउत ने कहा कि, ‘छगन भुजबल और शिवसेना (यूबीटी) के बीच उनके पार्टी में शामिल होने के बारे में कोई बातचीत नहीं हुई है और ऐसी कोई संभावना भी नहीं है.’ दरअसल संजय राउत से जब सवाल किया गया कि क्या महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री भुजबल, जो एक प्रमुख ओबीसी नेता भी हैं, शिवसेना (यूबीटी) में शामिल हो सकते हैं? इस सवाल पर संजय राउत ने कहा कि, ‘भुजबल एक समय में शिवसेना में थे. उन्हें पार्टी छोड़े हुए काफी समय बीत चुका है. यहां तक ​​कि शिवसेना भी इस यात्रा में बहुत आगे निकल गई है. इन खबरों में रत्ती भर भी सच्चाई नहीं है कि शिवसेना (यूबीटी) और भुजबल के बीच कोई बातचीत हो रही है.’

शिवसेना के थे कभी फायरब्रांड नेता

एक समय में अविभाजित शिवसेना के फायरब्रांड नेता रहे भुजबल ने लगभग तीन दशक पहले कांग्रेस में शामिल होने के लिए पार्टी छोड़ दी थी. जब शरद पवार ने कांग्रेस छोड़ दी तो वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में चले गए. 2023 में वह उन 8 NCP नेताओं में शामिल थे, जिन्होंने उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के साथ मंत्री पद की शपथ ली, इसी के बाद शरद पवार की बनाई पार्टी में विभाजन हुआ था.

अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि भुजबल नासिक से लोकसभा टिकट और फिर राज्यसभा सीट से इन्कार किए जाने से नाराज थे. नासिक सीट से लोक सभा चुनाव में अजीत पवार ने अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को उतारा था. लेकिन शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले ने उन्हें हरा दिया. इसके बाद राज्य सभा सीट की भी बारी आई, तो अजित पवार ने अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार से पर्चा भरवा दिया. माना जा रहा है छगन भुजबल इसी अनदेखी से नाराज हैं.

ये भी पढ़ें- ‘मुस्लिमों का नहीं करेंगे काम…’ वाले बयान को गिरिराज सिंह का सपोर्ट, चुनावी नतीजों को बताया सनातन के खिलाफ साजिश का संकेत

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00