Home Politics राजस्थान के डिप्टी सीएम के बेटे का RTO ने काटा 7 हजार रुपये का चालान, जानिए आखिर क्या है वजह

राजस्थान के डिप्टी सीएम के बेटे का RTO ने काटा 7 हजार रुपये का चालान, जानिए आखिर क्या है वजह

by Rashmi Rani
0 comment
राजस्थान के डिप्टी सीएम के बेटे का RTO ने काटा चालान, जानिए आखिर क्या है वजह

Rajasthan News : राजस्थान के उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा के बेटे को 7 हजार रुपये का चालान थमाया गया है और इसके साथ ही एक नोटिस भी जारी किया गया है.

Rajasthan News : राजस्थान के उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा के बेटे की एक वीडियो वायरल होने के बाद उनकी मुश्किल और भी ज्यादा बढ़ गई हैं. उन्हें इस वायरल वीडियो के लिए 7 हजार रुपये का चालान थमाया गया है और इसके साथ ही एक नोटिस भी जारी किया गया है. दरअसल यह कार्रवाई यातायात नियमों के उल्लंघन के कारण की गई है. इस घटना ने बता दिया है कि कानून के समक्ष सभी एक समान हैं.

क्या है पूरा मामला

पिछले हफ्ते जयपुर के अंबर रोड पर फिल्माए गए वीडियो में बैरवा के बेटे को वाहन चलाते हुए देखा गया था. कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र भारद्वाज के बेटे को आगे की सीट पर और दो अन्य को पीछे की सीट पर बैठे हुए देखा गया . इतना ही नहीं वीडियो में राजस्थान सरकार का एक वाहन भी देखा गया जिसके पीछे पुलिस की बत्ती लगी हुई थी.

कितना कटा चालान

ट्रैफिक चालान के अनुसार, उपमुख्यमंत्री के बेटे पर वाहन में अनधिकृत संशोधन के लिए 5 हजार रुपये, सीट बेल्ट नहीं पहनने के लिए 1 हजार रुपये और गाड़ी चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग करने के लिए 1 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

डिप्टी सीएम ने दी सफाई

वहीं, अब इस मामले में उपमुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा का बयान सामने आया है. उन्होंने अपने बेटे का बचाव करते हुए कहा कि जब से वह उपमुख्यमंत्री बने हैं, उनके बेटे को अमीर लोगों के साथ जुड़ने और उनकी लक्जरी कारों को देखने का अवसर मिला है. मेरा बेटा स्कूल के अन्य बच्चों के साथ दोस्ती करता है. अगर अमीर लोग मेरे बेटे को अपनी कारों में अपने साथ बैठने की इजाजत देते हैं और देते हैं उन्हें लग्जरी कारें देखने का मौका मिला, तो मैं आभारी हूं. डिप्टी सीएम ने यह भी कहा कि उनका बेटा अभी तक ड्राइविंग की कानूनी उम्र तक नहीं पहुंचा है और साथ वाला वाहन पूरी तरह से सुरक्षा के लिए था. उन्होंने कहा कि सुरक्षा के लिए पुलिस वाहन उनका पीछा कर रहा था. अगर लोग इसकी अलग-अलग व्याख्या करते हैं, तो यह उनका विचार है, लेकिन मैं अपने बेटे या उसके दोस्तों को दोष नहीं देता. हालांकि, बाद में बैरवा ने इस घटना पर खेद व्यक्त करते हुए कहा कि वह नहीं चाहते कि उनके कृत्य से उनकी पार्टी की छवि खराब हो.

यह भी पढ़ें : Haryana Elections : धर्मेंद्र प्रधान से लेकर दीपेंद्र हुड्डा तक, जानें वोटिंग के बाद किसने-क्या कहा ?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00