Home National राजस्थान के स्कूलों में लागू होगा नया नियम, टीचर-छात्र साथ नहीं ला सकेंगे फोन; सिर्फ प्रिंसिपल कर सकेंगे इस्तेमाल

राजस्थान के स्कूलों में लागू होगा नया नियम, टीचर-छात्र साथ नहीं ला सकेंगे फोन; सिर्फ प्रिंसिपल कर सकेंगे इस्तेमाल

by Live Times
0 comment
rajasthan schools teachers no phone

Rajasthan News : राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि कोई भी अब विद्यालय के अंदर मोबाइल लेकर नहीं जाएगा, यदि वो गलती से लेकर आ भी जाता है तो फोन प्रिंसिपल की रैक में रखा जाएगा.

06 May, 2024

Rajasthan News : राजस्थान की भजन लाल सरकार ने स्कूलों को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय लिया है. सरकार ने सरकारी स्कूलों में मोबाइल फोन पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. अब से सरकारी टीचर विद्यालयों में फोन नहीं ले जा सकेंगे. यह निर्णय गवर्नमेंट की तरफ से इसलिए लिया गया ताकि मास्टर बच्चों को पढ़ाने पर पूरी तरह से फोकस कर सकें.

राजस्थान के स्कूलों में फोन पर लगा बैन

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि कोई भी अब विद्यालय के अंदर मोबाइल लेकर नहीं जाएगा, यदि वो गलती से लेकर आ भी जाता है तो फोन प्रिंसिपल की रैक में रखा जाएगा. केवल प्रिंसिपल का मोबाइल खुला रहेगा, ताकि कोई इमरजेंसी हो जाए किसी के यहां तो प्रिंसिपल के पास फोन आएगा. वह उसको बता देगा. उन्होंने कहा कि इसकी वजह से जो बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा था वो बचेगा और टीचर पूरी तरह से बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देंगे.

प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में होगी एक जैसी वर्दी!

वहीं राज्य सरकार प्रदेश के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूलों में स्टूडेंट की यूनिफॉर्म भी एक जैसी करने पर विचार कर रही है. शिक्षा मंत्री के मुताबिक ये विचार इसलिए किया जा रहा है कि आर्थिक रूप से कमजोर घरों के बच्चों में बाकी स्टूडेंट की महंगी यूनिफॉर्म देखकर हीन भावना न आए.

ये भी पढ़ें- Jasprit Bumrah ने खास अंदाज में मनाया अपनी पत्नी संजना गणेशन का जन्मदिन, बोले- ये दुनिया एक अद्भुत जगह है

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00