Home Politics राजस्थान में पहला मंत्रिमंडल विस्तार जल्द- सूत्र

राजस्थान में पहला मंत्रिमंडल विस्तार जल्द- सूत्र

युवा और अनुभवी दोनों को मौका ! - भाजपा सूत्र

by Live Times
0 comment
राजस्थान में पहला मंत्रिमंडल विस्तार जल्द, सूत्र, युवा और अनुभवी दोनों को मौका, भाजपा सूत्र

24 दिसंबर 2023

राजस्थान में भजन लाल शर्मा के सीएम पद की शपथ लेने के बाद अब सबकी नजर पहले मंत्रिमंडल विस्तार पर लगी है। भाजपा सूत्रों की माने तो राज्य में पहला मंत्रिमंडल विस्तार जल्द होने की उम्मीद है। सूत्रों का ये भी कहना है कि इसमें युवा और अनुभवी दोनों नेताओं को मौका दिया जा सकता है। लगभग 15 विधायकों को मंत्रिपरिषद में शामिल किए जाने की संभावना है। गौरतलब है कि राजस्थान में मुख्यमंत्री सहित अधिकतम 30 मंत्री हो सकते हैं।

सूत्रों का कहना है कि मंत्रिमंडल में जातियों और क्षेत्रों के प्रतिनिधित्व के बीच संतुलन बनाए रखना है। सभावना है कि ज्यादातर मंत्री 40-55 वर्ष की आयु वर्ग के होंगे। माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार के साथ ही सरकारी कामकाज में भी तेजी आएगी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर पेपर लीक मामलों की जांच के लिए एसआईटी और एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

सीएम और दो डिप्टी सीएम जयपुर जिले के निर्वाचन क्षेत्रों से चुने गए हैं, इसलिए संभावना जताई जा रही है कि और मंत्री राज्य के दूसरे हिस्सों से हो सकते हैं। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा जयपुर के सांगानेर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, वहीं दीया कुमारी विद्याधर नगर और प्रेम चंद बैरवा दूदू से विधायक हैं।

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने हाल ही में दिल्ली में पीएम मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा,  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और दूसरे नेताओं से मुलाकात की थी। पहली बार विधायक बने भजन लाल शर्मा ने इस महीने की शुरुआत में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उनके साथ दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने भी पद और गोपनीयता शपथ ली थी। दोनों को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

देश विदेश की खबरों से अपडेट रहने लिए Livetimes News के साथ जुड़े रहें।

देश-दुनिया की लेटेस्ट खबरों से अपडेट रहने के लिए हमें FACEBOOK पर लाइक करें या TWITTER पर फॉलो करें।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00