Home National Rahul Gandhi Leader of Opposition : राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग को लेकर जानिये किसने-क्या कहा?

Rahul Gandhi Leader of Opposition : राहुल गांधी को नेता प्रतिपक्ष बनाने की मांग को लेकर जानिये किसने-क्या कहा?

by Live Times
0 comment
Rahul Gandhi Leader of Opposition

Rahul Gandhi Leader of Opposition : कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) के सदस्यों ने प्रस्ताव पारित किया है कि राहुल गांधी को लोकसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया जाना चाहिए. इस पर कांग्रेस के सांसदों और अन्य नेताओं की एक राय थी.

08 June, 2024

Rahul Gandhi Leader of Opposition : राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के ‘मैन ऑफ द मैच’ कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने शुक्रवार को राहुल गांधी को लोकसभा चुनाव का ‘‘मैन ऑफ द मैच” करार दिया और कहा कि उन्हें नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभालनी चाहिए. वहीं, राहुल गांधी को लेकर कन्हैया कुमार ने कहा कि उन्होंने कन्याकुमारी से कश्मीर तक काम किया है.

नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभाएं

उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय ने कहा कि सभी की भावनाएं थीं कि वह (राहुल गांधी) विपक्ष की भूमिका में नेता प्रतिपक्ष बनें और आम जनता की आवाज़ को उठाएं. वहीं, CWC की बैठक के बाद कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि बिल्कुल बनना चाहिए (विपक्ष का नेता). वह साहसी हैं और आंख से आंख मिला कर बात कर सकते हैं. मुद्दों की जानकारी रखते हैं. यह हमारी कार्यसमिति का सर्वसम्मत अनुरोध था.

देश के कार्यकर्ता की है इच्छा

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र ‘जीतू’ पटवारी ने कहा कि पूरे देश का एक-एक कार्यकर्ता राहुल गांधी को चाहता है, जबकि महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि हमारे कार्यसमिति की यही इच्छा है कि राहुल गांधी नेता प्रतिपक्ष बने और देश की जनता की आवाज बने. जिस आधार पर उन्हें जनता के सामने सच्चाई लाने में ताकत मिलेगी.


राहुल लें जिम्मेदारी : दीपेंद्र


नवनिर्वाचित कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि देश का जो जनादेश आया है उसमें भाजपा को संख्या बल भले मिला हो लेकिन नैतिक बल देशवासियों ने विपक्ष को देने का काम किया है. देश की भावना आज विपक्ष के साथ है. इसके लिए कांग्रेस का नेतृत्व विशेष रूप से बधाई का पात्र है. राहुल गांधी ने जिस रूप से निर्भीकता से हर वर्ग की लड़ाई लड़ी मैं समझता हूं वे बधाई के पात्र हैं. हम सबने आग्रह किया कि राहुल गांधी नेता विपक्ष की जिम्मेदारी लें.

सदन में उठाएं देश की आवाज : गौरव गोगोई


कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा कि जब भी कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी से कुछ अपेक्षा की है तो उन्होंने पार्टी की ख्वाहिश पूरी की है. आज कांग्रेस पार्टी उनसे गुजारिश करती है कि वो देश की आवाज़ सदन में उठाएं.

यह भी पढ़ेंः Narendra Modi oath ceremony Live Updates: राष्ट्रपति भवन में तेजी से चल रही शपथ ग्रहण की तैयारी, नोट करें लेटेस्ट अपडेट

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00