Home Politics अनिल देशमुख के बयान से महाराष्ट्र में आया ‘राजनीति भूकंप’ कटघरे में BJP सरकार !

अनिल देशमुख के बयान से महाराष्ट्र में आया ‘राजनीति भूकंप’ कटघरे में BJP सरकार !

by Rashmi Rani
0 comment
अनिल देशमुख के बयान से महाराष्ट्र में आया राजनीति भूकंप कटघरे में BJP सरकार

Anil Deshmukh News: अनिल देशमुख ने BJP पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे एक केस से बचाने के बदले में महा विकास आघाडी सरकार के बड़े नेताओं के खिलाफ हलफनामा देने के लिए कहा गया.

25 July, 2024

Anil Deshmukh News: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री और शरद पवार गुट के नेता अनिल देशमुख ने कुछ ऐसा कह दिया है, जिसने महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल ला दिया है. अनिल देशमुख ने BJP पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी पार्टी के वरिष्ठ नेता और उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के एक बिचौलिए ने मुझे एक केस से बचाने के बदले में महा विकास आघाडी सरकार के बड़े नेताओं के खिलाफ हलफनामा देने के लिए कहा था.

झूठा आरोप लगाने का बनाया दबाव

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अनिल देशमुख ने कहा कि आज से ठीक तीन साल पहले देवेंद्र फडणवीस ने एक आदमी को मेरे पास भेजा था, जिसने मुझ पर उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, अजित पवार और अनिल परब के खिलाफ झूठा आरोप लगाने का दबाव बनाया था. उन्होंने बताया कि देवेंद्र फडणवीस की तरफ से एक हलफनामे भेजा गया था और मुझे उस पर दस्तखत करने को कहा गया. जब मैंने मना किया तो यह गया कि अगर मैंने दस्तखत नहीं किए तो ED और CBI को मेरे पीछे लगाया दिया जाएगा.

2021 में अपने पद से दे दिया था इस्तीफा

अनिल देशमुख ने कहा कि मुझसे झूठा हलफनामा देने के लिए कहा गया. मुझसे यह कहा गया कि मैं उन पर आरोप लगाऊं कि आदित्य ठाकरे ने दिशा सालियान का दुष्कर्म किया और उसे बालकनी से फेंक दिया. मैंने एफिडेविट देने से देवेंद्र फड़णवीस को इन्कार कर दिया तो उन्होंने ED-CBI लगाकर मुझे जेल में डाल दिया. बता दें कि अनिल देशमुख ने अप्रैल 2021 में उस समय महाराष्ट्र के गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था, जब तत्कालीन मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने उन पर पुलिस के जरिए मुंबई के होटल और बार मालिकों से पैसे इकट्ठा करने के लिए आरोप लगाया था.

देवेंद्र फड़णवीस ने दी सफाई

हालांकि मौजूदा गृह मंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने अनिल देशमुख के आरोपों को निराधार बताया है. उन्होंने कहा कि अनिल देशमुख को यह पता होना चाहिए कि उनकी पार्टी के नेताओं ने मुझे तत्कालीन सीएम उद्धव ठाकरे, शरद पवार और विवादित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे के बारे में उनकी टिप्पणियों के कई ऑडियो-विजुअल सबूत दिए हैं. अगर वो मुझ पर झूठा आरोप लगाएंगे तो मैं सारे सबूतों को सार्वजनिक कर दूंगा. इसका अलावा मेरे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली और पंजाब में सत्तासीन AAP को दिल्ली में मिला नया ठिकाना, जानिये कहां होगा पार्टी का नया दफ्तर

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00