Home National PM Modi Speech: NDA सांसदों-नेताओं का जताया आभार, पढ़िये पीएम मोदी के भाषण की 7 बड़ी बातें

PM Modi Speech: NDA सांसदों-नेताओं का जताया आभार, पढ़िये पीएम मोदी के भाषण की 7 बड़ी बातें

by Pooja Attri
0 comment
modi

PM Modi Speech: नरेन्द्र मोदी एनडीए संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री पद के लिए चुने गए. इस दौरान उन्होंने अपने संबोधन में कई महत्वपूर्व बातें कहीं.

07 June, 2024

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि मैं आप सबका हृदय से बहुत आभार व्यक्त करता हूं, जो साथी विजयी होकर आए हैं वे सभी अभिनंदन के अधिकारी हैं. मेरा सौभाग्य है कि एनडीए संसदीय दल के नेता रूप में आप सबने सर्वसम्मिति से चुनकर मुझे एक नया दायित्व दिया है इसके लिए मैं आपका आभारी हूं.

गठबंधन सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान के इतने महान लोकतंत्र की ताकत देखिए कि एनडीए को आज देश के 22 राज्यों में लोगों ने सरकार बनाकर उनको सेवा करने का मौका दिया है. हमारा ये गठबंधन सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा है.

जितना धन्यवाद करूं उतना कम

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हम सबके बीच विश्वास का सेतु मजबूत है. ये अटूट रिश्ता विश्वास की मजबूत धरातल पर है और ये सबसे बड़ी पूंजी होता है ये पल मेरे लिए भावुक करने वाले भी हैं आप सबका जितना धन्यवाद करूं उतना कम है. लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेने जा रहे नरेन्द्र मोदी ने कहा कि 4 जून के पहले ये लोग (इंडी गठबंधन) ईवीएम को लगातार गाली दे रहे थे और ये लोग तय करके बैठे थे कि भारत के लोकतंत्र की प्रक्रिया के प्रति लोगों का विश्वास ही उठ जाए. मुझे तो लगता था कि इस बार ये लोग ईवीएम का अर्थी जुलूस निकालेंगे, लेकिन 4 जून को शाम आते-आते उनको ताले लग गय ईवीएम ने उनको चुप कर दिया. ये भारत के लोकतंत्र की ताकत है.

10 साल बाद भी 100 नहीं पहुंची कांग्रेस

आप किसी भी बालक से पूछिए कि लोकसभा चुनाव के पहले किसकी सरकार थी तो वह कहेगा कि NDA और लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद भी NDA की सरकार बनी तो हम हारे कहां से. पहले भी NDA की सरकार थी आज भी NDA की है और कल भी NDA की सरकार रहेगी. 10 साल बाद भी कांग्रेस 100 के आंकड़े को नहीं छू पाई. अगर मैं कांग्रेस के 2014, 2019, और 2024 चुनाव को जोड़ों तो इन तीनों चुनावों में जितनी सीटें मिली हैं उससे अधिक हमें इसमें मिला है.

एनडीए सरकार ने दिया गुड गवर्नेंस

एनडीए सरकार ने देश को गुड गवर्नेंस दिया है और एक प्रकार से एनडीए कहते ही गुड गवर्नेंस का पर्यायवाची बन जाता है. हम सबके केंद्र बिंदु में गरीब कल्याण और गुड गवर्नेंस सर्वोपरि रहा है.

चौथे टर्म में प्रवेश कर रहा NDA

उन्होंने कहा कि आपने जिस प्रकार से बहुमत देकर सरकार चलाने का सौभाग्य दिया है कि ये हम सबका दायित्व है कि हम सर्वमत निरंतर प्रयास करेंगे और देश को आगे ले जाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। NDA को करीब 3 दशक हो गए हैं. ये 3 दशक की यात्रा एक बहुत बड़ी मजबूती का संदेश देती है. हम गर्व से कह सकते हैं कि इस गठबंधन ने 3 टर्म सफलतापूर्वक पार किए हैं और गठबंधन चौथे टर्म में प्रवेश कर रहा है.

यह भी पढ़ें: BJP-led NDA Meeting: राजनाथ ने प्रधानमंत्री पद के लिए रखा प्रस्ताव, नीतीश से लेकर चंद्रबाबू नायडू तक जानिए किसने क्या कहा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00