Home Politics पीएम मोदी ने लोगों को दिया नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड, पहली बार दिया गया ऐसा सम्मान

पीएम मोदी ने लोगों को दिया नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड, पहली बार दिया गया ऐसा सम्मान

'इन लोगों को मिला अवॉर्ड'

by Rashmi Rani
0 comment
National Creators Award

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (8 मार्च 2024) नई दिल्ली में स्थित भारत मंडपम में पहली बार राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार (National Creators Award) प्रदान किए हैं। यहां पर कई लोगों को अवॉर्ड दिया गया है। जिसमें मुख्य रूप से फेमस सिंगर मैथिलि ठाकुर, अभिषेक मल्हन के भाई निश्चय मल्हन (ट्रिगर्ड इंसान) और ‘शार्क टैंक’ फेम अमन गुप्ता के नाम शामिल हैं। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहानी सुनाने, सामाजिक परिवर्तन की वकालत, पर्यावरणीय स्थिरता, सर्वाधिक प्रभावशाली कृषि निर्माता, हेरिटेज फैशन आइकन अवार्ड, शिक्षा और गेमिंग सहित अन्य क्षेत्रों में एक्सीलेंस और प्रभाव रखने वालों को पुरस्कार से सम्मानित किया है।

23 विजेताओं को किया गया सम्मानित
नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड के लिए अनुकरणीय सार्वजनिक सहभागिता सामने आई। पहले दौर में 20 विभिन्न श्रेणियों में डेढ़ लाख से अधिक नामांकन प्राप्त हुए थे। इसके बाद वोटिंग राउंड में विभिन्न पुरस्कार श्रेणियों में डिजिटल रचनाकारों के लिए लगभग 10 लाख वोट डाले गए। वहीं, तीन अंतरराष्ट्रीय रचनाकारों सहित 23 विजेताओं के नामों को पुरस्कार देने का निर्णय किया गया।

पीएम मोदी ने विजेताओं को दी बधाई
पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा मैं उन सभी को भी बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कारों की पूरी प्रक्रिया में भाग लिया। ये पुरस्कार प्रतिभा को प्रोत्साहित करने का एक प्रतिष्ठित और प्रभावी तरीका बनकर उभरने वाले हैं। मैं सभी सामग्री निर्माताओं से आग्रह करता हूं कि वे कड़ी मेहनत और रचनात्मक रूप से काम करते रहें और हम सभी को गौरवान्वित करते रहें!राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार हमारे युवाओं की रचनात्मकता और नवीन भावना का सम्मान करते हैं। यह विभिन्न क्षेत्रों में उनके अद्वितीय योगदान को स्वीकार करता है, उन युवा दिमागों का जश्न मनाता है जो अलग सोचने और नए रास्ते प्रशस्त करने का साहस करते हैं। मैं सभी पुरस्कार विजेताओं को बधाई देता हूँ!

ट्रिगर्ड इंसान को कुछ गाने के लिए पीएम ने कहा
पीएम मोदी ने ‘ट्रिगर्ड इंसान’ को अवॉर्ड देते हुए कहा कि कुछ सुनाइए, मंच पर कुछ ट्रिगर हो जाए। निश्चय मल्हान को गेमिंग के लिए पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस दौरान उन्होंने कहा, थैंक्यू मोदी सर… इस अवॉर्ड से सम्मानित करने के लिए। मैं इस मंच पर काफी नर्वस महसूस कर रहा हूं, मुझे कभी नहीं पता था कि एक दिन मंच पर आकर अवर्ड मिलेगा और कुछ बोलना भी पड़ेगा।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00