Home RegionalBihar PK को मिला लालू के करीबी का साथ, जानिए कौन हैं देवेंद्र प्रसाद यादव; जिन्होंने ज्वाइन की जन सुराज

PK को मिला लालू के करीबी का साथ, जानिए कौन हैं देवेंद्र प्रसाद यादव; जिन्होंने ज्वाइन की जन सुराज

by Rashmi Rani
0 comment
PK को मिला लालू के करीबी का साथ, जानिए कौन हैं देवेंद्र प्रसाद यादव

Devendra Prasad Yadav : देवेंद्र प्रसाद यादव जन सुराज पार्टी में शामिल हो गए हैं. जन सुराज का दामन थामने के बाद उन्होंने कहा कि बिहार की राजनीति में एक बार फिर से समाजवाद स्थापित करेंगे.

27 August, 2024

Devendra Prasad Yadav: राष्ट्रीय जनता दल के पूर्व उपाध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद यादव राजनीतिक रणनीतिकार कहे जाने वाले प्रशांत किशोर की पार्टी जन सुराज में शामिल हो गए हैं. जन सुराज का दामन थामने के बाद उन्होंने कहा कि बिहार की राजनीति में एक बार फिर से समाजवाद स्थापित करेंगे. देवेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि आज बिहार बदहाल है और किसान संकट में है.

गरीबों को कर रहे जागरूक

देवेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि बिहार में लोग लोहिया और अंबेडकर का नाम तो लेते हैं मगर उनकी विचारधारा से सहमत नहीं होते हैं. मैंने जन सुराज को इसलिए चुना है क्योंकि मैं अब महिलाओं, वंचितों और गरीबी से त्रस्त लोगों के लिए काम करना चाहता हूं. उन्होंने कहा कि प्रशांत किशोर पिछले दो वर्षों से गरीबों से मिल रहे हैं और उन्हें उनके अधिकारों के बारे में जागरूक कर रहे हैं. इसलिए मैंने अपने समर्थकों के साथ जन सुराज में शामिल होने का मन बनाया है.

क्या बोले प्रशांत किशोर ?

वहीं, इस मौके पर प्रशांत किशोर ने कहा हमारी जन सुराज यात्रा को जांचने, परखने, समझने के बाद देवेंद्र प्रसाद यादव ने आज बिहार को बेहतर बनाने के लिए जन सुराज में शामिल होने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि मेरे लिए देवेंद्र प्रसाद किसी पार्टी के नेता नहीं हैं, बल्कि वो उन कुछ नेताओं में से एक हैं जो विनम्र माने जाते हैं.

कौन हैं देवेंद्र प्रसाद यादव ?

देवेंद्र प्रसाद यादव झंझारपुर से पांच बार सांसद रह चुके हैं. इसके साथ ही एचडी देवगौड़ा की सरकार में केंद्रीय खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री भी रहे हैं. उन्होंने समाजवादी जनता दल डेमोक्रेटिक का गठन किया था, जिसका फिर RJD में विलय कर दिया गया था. लेकिन लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए उन्होंने RJD की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. बता दें कि जन सुराज पार्टी में लोगों के जुड़ने का सिलसिला लगातार जारी है. कई रिटायर IAS और IPS अफसर जन सुराज में शामिल हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें : Omar Abdullah भी लड़ेंगे विधानसभा का चुनाव, National Conference ने जारी की दूसरी लिस्ट, अब तक 50 नामों का एलान

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00