Home National Rahul Gandhi क्या बन सकते हैं देश के अगले PM? नोबेल पुरस्कार विजेता Amartya Sen ने किया बड़ा दावा

Rahul Gandhi क्या बन सकते हैं देश के अगले PM? नोबेल पुरस्कार विजेता Amartya Sen ने किया बड़ा दावा

by Divyansh Sharma
0 comment
Rahul Gandhi क्या बन सकते हैं देश के अगले PM? नोबेल पुरस्कार विजेता Amartya Sen ने किया बड़ा दावा

Amartya Sen: अर्थशास्त्र के प्रोफेसर अमर्त्य सेन ने कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ‘भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra)’ ने उन्हें राष्ट्रीय नेता के तौर पर स्थापित किया है.

16 July, 2024

Amartya Sen: नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्र के प्रोफेसर अमर्त्य सेन ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर बड़ा बयान दिया है. अमर्त्य सेन ने राहुल गांधी को लेकर कहा कि उन्होंने काफी परिपक्वता हासिल की है. साथ ही नोबेल पुरस्कार विजेता ने यह भी कहा कि राहुल की असली परीक्षा यह होगी कि वह नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली NDA सरकार के मौजूदा शासन के दौरान संसद में विपक्ष का नेतृत्व कैसे करते हैं.

‘भारत जोड़ो यात्रा’ ने राहुल की बदली छवि : अमर्त्य सेन

अर्थशास्त्र के प्रोफेसर ने कहा कि कांग्रेस सांसद की ‘भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra)’ ने उन्हें राष्ट्रीय नेता के तौर पर स्थापित किया है. साथ ही इस यात्रा से देश के राजनीतिक घटनाक्रमों में भी बदलाव हुआ है. न्यूज एजेंसी PTI से बात करते हुए अमर्त्य सेन ने कहा कि एक समय पर ट्रिनिटी कॉलेज, कैम्ब्रिज में एक छात्र के रूप में राहुल पहले इस बात को लेकर अनिश्चित थे कि वह जीवन में क्या करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि क्योंकि राहुल गांधी को राजनीति कभी आकर्षित नहीं करती थी. उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि राहुल अब बहुत अधिक परिपक्व व्यक्ति हैं. मैं उन्हें ट्रिनिटी कॉलेज के दिनों से जानता हूं. वह कॉलेज जहां पहले मैंने पढ़ाई की और बाद में उसका प्रोफेसर बन गया.

पढ़ाई के दौरान राहुल गांधी मुझसे मिलने आए : अमर्त्य सेन

नोबेल पुरस्कार विजेता ने कहा कि कॉलेज में पढ़ाई के दौरान राहुल गांधी मुझसे मिलने आए . वह इस बारे में स्पष्ट नहीं थे कि वह क्या करना चाहते हैं. राजनीति उन्हें तब आकर्षित नहीं करती थी. भारत रत्न से सम्मानित अमर्त्य सेन ने कहा कि युवा कांग्रेस नेता को राजनीति में अपने शुरुआती दिनों में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, लेकिन उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में राजनेता के तौर पर बेहतर प्रदर्शन किया है और उनका हालिया प्रदर्शन असाधारण रूप से अच्छा रहा है. अमर्त्य सेन से जब यह पूछा गया कि क्या वह वह राहुल गांधी में भारत के अगले प्रधानमंत्री को देखते हैं. इस पर उन्होंने कहा कि ऐसी संभावनाओं का अनुमान लगाना कठिन है. हंसते हुए उन्होंने कहा कि मैं इस बात का जवाब नहीं दूंगा.

यह भी पढ़ें: Bihar News: VIP प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की हत्या, घर में घुस कर बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00