Home National राष्ट्रपति से नरेन्द्र मोदी को मिला सरकार बनाने का निमंत्रण, तय हो गई तारीख और शपथ ग्रहण की टाइमिंग

राष्ट्रपति से नरेन्द्र मोदी को मिला सरकार बनाने का निमंत्रण, तय हो गई तारीख और शपथ ग्रहण की टाइमिंग

by Live Times
0 comment
narendra modi received invitation president government date timing oath fixed

Modi 3.0 Govt : प्रधानमंत्री मोदी को एनडीए दल का नेता चुनने के बाद राष्ट्रपति मुर्मु से मुलाकात की है और तीसरी बार सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

07 June, 2024

Modi 3.0 Govt : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया है. पीएम मोदी को आज NDA दल का नेता चुना गया है. गठबंधन दल का नेता चुनने के बाद साफ हो गया है कि पीएम मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे. इसके लिए रविवार (07 जून, 2024) दिन तय किया गया और वह शाम के समय तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

राष्ट्रपति ने मुझे फोन करके शपथ समारोह के लिए सूचित किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ने अभी मुझे फोन किया और मुझे नामित पीएम के रूप में काम करने के लिए कहा और उन्होंने मुझे शपथ समारोह के बारे में सूचित किया है. मैंने राष्ट्रपति से कहा है कि हम 9 तारीख की शाम को शपथग्रहण करेंगे. अब राष्ट्रपति भवन बाकी ब्योरे पर काम करेगा और तब तक हम मंत्रिपरिषद की सूची राष्ट्रपति को सौंप देंगे. उसके बाद शपथ समारोह होगा.

18वीं लोकसभा नई ऊर्जा के साथ काम करेगी

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद पीएम मोदी ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि 18वीं लोकसभा एक प्रकार से नई ऊर्जा, युवा ऊर्जा और कुछ कर गुजरने के इरादे वाली लोकसभा है. आजादी के अमृत महोत्सव के बाद का यह पहला चुनाव है. यह वह 25 वर्ष हैं जो हमारे अमृत काल के हैं. उन्होंने कहा कि तीसरी बार NDA सरकार को जनता ने देश की सेवा करने का मौका दिया है. मैं देश की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि पिछले दो कार्यकाल में देश जिस तेजी से आगे बढ़ा है, हर क्षेत्र में बदलाव दिख रहा है और 25 करोड़ लोगों का गरीबी से बाहर निकलना हर भारतवासी के लिए गर्व का क्षण है.

ये भी पढ़ें- NDA सांसदों की बैठक खत्म, नरेन्द्र मोदी ने कहा – कुछ दिनों पहले तक EVM पर उठा रहे थे ये लोग सवाल अब क्या कहेंगे

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00