Home Politics ‘राम मंदिर का कराएंगे शुद्धीकरण’ कांग्रेस नेता के विवादित बोल, कहा- BJP सरकार ने सही से नहीं कराया निर्माण

‘राम मंदिर का कराएंगे शुद्धीकरण’ कांग्रेस नेता के विवादित बोल, कहा- BJP सरकार ने सही से नहीं कराया निर्माण

by Live Times
0 comment
Nana Patole On Ram Mandir

Nana Patole On Ram Mandir : महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने शंकराचार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर दोबारा प्राण प्रतिष्ठा कराई जाएगी.

11 May, 2024

Congress Leader Nana Patole On Ram Mandir : लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के बीच चौथे चरण का मतदान 13 मई (सोमवार) को होना है. इस बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले (State President of Maharashtra Congress Nana Patole) ने अयोध्या में निर्माणाधीन भव्य राम मंदिर (Ram Temple) को लेकर एक विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आएगी तो राम मंदिर का शुद्धीकरण किया जाएगा. वह यहीं पर नहीं रुके उन्होंने यहां तक कहा कि चारों शंकराचार्यों को बुलाकर राम मंदिर में विधिवत पूजा कराई जाएगी और मंदिर परिसर में भगवान राम का दरबार भी बनाया जाएगा.

‘कांग्रेस सरकार आने के बाद की जाएगी मंदिर की शुद्धी’

कांग्रेस नेता नाना पटोले का कहना है कि राम मंदिर का शुद्धीकरण कांग्रेस सरकार आने के बाद किया जाएगा. उन्होंने केंद्र में सत्तासीन नरेन्द्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि राम मंदिर को लेकर देश के सनातन धर्म के हमारे मुखिया चारों शंकराचार्य ने समय को लेकर आपत्ति जताई थी. इसका जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और I.N.D.I.A. गठबंधन की सरकार आई तो मंदिर का शुद्धीकरण हर हाल में कराया जाएगा. उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा कि अगर घर में मां-पिताजी किसी का भी देहांत होता है तो सनातन धर्म में शुद्धीकरण के लिए सिर मुंडवाया जाता है. लेकिन नरेंद्र मोदी ने वह ना करते हुए जिस तरह से रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की है उसे हमारे शंकराचार्यों ने भी विरोध किया है.

22 जनवरी को हुआ था राम लला का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम

यहां पर बता दें कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को 500 साल में सबसे बड़ा समारोह हुआ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में अयोध्या में निर्माणधीन भव्य राम मंदिर में रामलला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई. इस मौके पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस अवसर को एक नए युग के आगमन का प्रतीक करार दिया. अब इस पर महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले सवाल उठाते हुए विवादित बयान दे दिया. उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आएगी तो राम मंदिर का शुद्धीकरण किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : अंतरिम जमानत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल की पहली PC, बोले- देश के सारे नेताओं को खत्म करना चाहते हैं PM मोदी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00