Home National मुनक नहर का बांध टूटने से दिल्ली के कई इलाकों में भरा पानी, लोगों की बढ़ी परेशानी

मुनक नहर का बांध टूटने से दिल्ली के कई इलाकों में भरा पानी, लोगों की बढ़ी परेशानी

by Live Times
0 comment
munak canal break dam bawana area flooded water repair water minister atishi suspects conspiracy

Delhi Bawana Flood : मुनक नहर में दरार आने के कारण बवाना के कई इलाकों में पानी भर गया. पानी से भरने से आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जल मंत्री आतिशी ने कहा कि मरम्मत कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है.

12 July, 2024

Delhi Bawana Flood : मुनक नहर (Munak Canal) में दरार आने से बवाना के कई इलाकों में पानी भर गया. इससे आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी (Water Minister Atishi) ने प्रभावित कॉलोनियों का दौरा किया और नहर में दरार के पीछे साजिश का शक बताया. वहीं स्थानीय निवासियों ने शुक्रवार को बताया कि बाहरी दिल्ली के बवाना के प्रभावित इलाकों से पानी बाहर निकाल दिया गया है और मुनक नहर पर मरम्मत कार्य की निगरानी के लिए अधिकारी मौके पर मौजूद हैं.

तटबंध में दरार से इलाकों में भरा पानी

पूरे मामले पर आतिशी ने कहा कि हम मुनक नहर के प्रवेश पर हैं. बुधवार-गुरुवार की रात 12 से दो बजे के बीच तटबंध ने दरार आ गई और पानी आसपास के इलाकों में घुस गया. उन्होंने कहा कि इस नहर का रखरखाव हरियाणा सरकार का सिंचाई विभाग रखता है. अब उनकी टीम वहां पहुंच गई है और मरम्मत कार्य जारी है. इसके अलावा तीन-चार वाटर ट्रीटमेंट प्रभावित हुए हैं. जल्द ही साधारण दिनों की तरह फिर से सप्लाई शुरू हो जाएगी. आतिशी ने कहा कि इस पर जांच करने की जरूरत है.

‘हम हरियाणा विभाग के संपर्क में ‘

आतिशी ने आगे कहा कि मुनक नहर को लेकर हम हरियाणा विभाग के साथ लगातार संपर्क में हैं. CLC तटबंध में दरार की सूचना मिलने के बाद ककरोई हेड से इसमें छोड़े गए पानी को मुनक नहर की दूसरी उप-शाखा में मोड़ दिया गया है. उन्होंने कहा कि जलमग्न क्षेत्रों से पानी निकालने के लिए MCD, PWD और D.D.A सहित विभिन्न एजेंसियों के जरिए मोबाइल पंप तैनात किए गए हैं. स्थिति का संज्ञान लेते हुए उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने गुरुवार को मुख्य सचिव को सलाह दी कि वे इस मामले को दिल्ली के मंत्रियों के साथ उठाएं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि चैनल को जल्द से जल्द बहाल किया जाए.

यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, क्या जेल से बाहर आ पाएंगे दिल्ली के CM ?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00