Home Election Lok Sabha Elections Highlights: तीसरे चरण में 94 सीटों पर मतदान, चुनाव प्रचार ने पकड़ा जोर

Lok Sabha Elections Highlights: तीसरे चरण में 94 सीटों पर मतदान, चुनाव प्रचार ने पकड़ा जोर

by Live Times
0 comment
Lok Sabha Elections Highlights

Lok Sabha Elections Highlights: एक ओर जहां देशभर में भीषण गर्मी पड़ रही है तो दूसरी ओर चुनाव प्रचार में भी गर्मी आ गई है. आगामी 7 मई को तीसरे चरण में कुल 94 सीटों पर मतदान होना है.

04 May, 2024

Lok Sabha Elections Highlights: उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत देशभर की 94 सीटों पर तीसरे चरण में मतदान होना है. 7 मई को होने वाले मतदान में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी समेत कई राजनीतिक दलों के दिग्गज नेताओं के भाग्य का फैसला होगा.

Lok Sabha Elections Highlights

  • राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के यौन उत्पीड़न के पीड़ितों को पूरा समर्थन देने के लिए कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को पत्र लिखा
  • लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की वोटिंग 7 मई को होगी. इसमें मैनपुरी से डिंपल यादव समेत कई दिग्गज नेताओं की किस्मत दांव पर है.
  • यूपी में मुलायम परिवार के अक्षय यादव और आदित्य यादव के भाग्य का फैसला भी 7 मई को ही होगा.
  • 7 मई को लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग होगी, इसमें 12 राज्यों के 94 लोकसभा क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे. इस बीच चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग रजौरी सीट पर मतदान की तिथि बदल थी. अब इस सीट पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान नहीं होगा. अनंतनाग रजौरी लोकसभा सीट के लिए 25 मई को छठे चरण में वोटिंग होगी.
  • तीसरे चरण में मध्यप्रदेश के विदिशा में शिवराज सिंह चौहान, गुना शिवपुरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया और राजगढ़ में दिग्विजय सिंह के लिए भी तीसरे चरण में वोट डाले जाएंगे.
  • इस तरह छत्तीसगढ़ की कोरबा और रायपुर जैसी हाई प्रोफाइल सीटों पर भी 7 मई को मतदान होगा. यहां पर सरोज पांडे और बृजमोहन अग्रवाल चुनाव लड़ रहे हैं.
  • तीन चरण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब चौथे और पांचवें चरण की लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों का प्रचार कर माहौल गरमाएंगे. वह यूपी में लगातार 2 दिन तक 7 लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार करेंगे.

Lok Sabha Elections: प्रधानमंत्री शनिवार में कानपुर और अकबर पुर लोकसभा सीट पर चुनाव करेंगे.

चुनाव प्रचार की कड़ी मेंं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को भी यूपी के चुनावी दौरे पर इटावा पहुंचेंगे. यहां पर भरथना विधानसभा क्षेत्र में इटावा, कन्नौज और मैनपुरी लोकसभा सीट के प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे. वहीं, प्रधानमंत्री धौरहरा, सीतापुर और खीरी लोकसभा सीट के लिए हरगांव विधानसभा क्षेत्र में जनसभा करेंगे. मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री शाम को अयोध्या पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री वहां श्रीरामलाला का दर्शन करेंगे। इसके बाद सुग्रीव किला से लता मंगेशकर चौक तक रोड शो करके माहौल बनाएंगे.

यह भी पढ़ें :- Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव न लड़ने पर BJP का तंज, कहां- लड़ने से पहले जंग हार गए

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00