Home Politics Lok Sabha Elections 2024 LIVE: 102 सीटों पर चुनाव प्रचार तेज, राहुल और PM समेत कई दिग्गज नेता करेंगे रैलियों को संबोधित

Lok Sabha Elections 2024 LIVE: 102 सीटों पर चुनाव प्रचार तेज, राहुल और PM समेत कई दिग्गज नेता करेंगे रैलियों को संबोधित

by Live Times
0 comment
Lok Sabha Elections 2024 Highlights

Lok Sabha Elections 2024 : आगामी 19 अप्रैल को उत्तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत 17 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा. इसके लिए सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है.

08 April, 2024

Lok Sabha Elections 2024 Highlights: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा का धुंआधार प्रचार जारी है. ऐसे में पीएम समेत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा पार्टी उम्मीदवारों के लिए प्रचार करने के लिए 8 अप्रैल को अरुणाचल प्रदेश का दौरा करेंगे. इसके साथ ही पूर्वोत्तर राज्य में 19 अप्रैल को पहले चरण में दो लोकसभा और 50 विधानसभा क्षेत्रों के लिए एक साथ मतदान होगा. सत्तारूढ़ भाजपा पहले ही 60 सदस्यीय विधानसभा में निर्विरोध दस सीटें जीत चुकी है. एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कई राज्यों में चुनाव प्रचार करेंगे तो कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी भी चुनावी रैलियों में मतदाताओं को लुभाते नजर आएंगे.

Lok Sabha Elections 2024 LIVE:

अमित शाह 8 अप्रैल को एक दिवसीय दौरे पर पूर्वोत्तर राज्य के पूर्वी सियांग जिले के पासीघाट पहुंचेंगे और सेंचुरियन शहर में एक चुनावी रैली को भी संबोधित करेंगे और राजनाथ सिंह एक अन्य चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए 9 अप्रैल को नामसाई जिले में पहुंचेंगे. भाजपा अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा 10 अप्रैल को राज्य की राजधानी पहुंचेंगे और सुबह और दोपहर में एक साथ होने वाले चुनावों के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे. बाद में, वह दोईमुख में एक चुनावी रैली को संबोधित करेंगे.

लोकसभा चुनाव 2024 के उम्मीदवारों की लिस्ट

सत्तारूढ़ भाजपा ने शेष विधानसभा सीटों के लिए 50 उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं, जबकि विपक्षी कांग्रेस ने 19 उम्मीदवार उतारे हैं, इसके बाद नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने 20 सीटों पर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने 14 सीटों पर, क्षेत्रीय संगठन पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) ने क्रमशः 11 सीटों पर, अरुणाचल डेमोक्रेटिक पार्टी चार पर, लोक जन शक्ति पार्टी (एलजेएसपी) एक सीट पर उम्मीदवार उतारे हैं.

यहां भी पढ़ें- विक्रमादित्य सिंह के लोकसभा चुनाव लड़ने की खबरों पर जयराम ठाकुर बोले, वो हिमाचल का नया ‘पलटूराम’ हैं

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00