Home Election Lok Sabha Elections 2024 Phase 4: चौथे चरण के लिए वोटिंग शुरू, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

Lok Sabha Elections 2024 Phase 4: चौथे चरण के लिए वोटिंग शुरू, कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर

by Live Times
0 comment
Lok Sabha Elections 2024 Phase 4

Lok Sabha Elections 2024 Phase 4: चौथे चरण में सोमवार सुबह 7 बजे से उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और झारखंड समेत 10 राज्यों की 96 सीटों पर मतदान हो रहा है.

13 May, 2024

Lok Sabha Elections 2024 Phase 4 : लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण में 10 राज्यों की 96 सीटों पर सोमवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ, जो 6 बजे तक जारी रहेगा. चौथे चरण में कुल 1717 उम्मीदवार मैदान में हैं. चौथे चरण में यूपी के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की किस्मत भी EVM में कैद होगी, जो कन्नौज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इसके अलावा, खीरी सीट से केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी चुनाव मैदान में है. चौथे चरण में यूपी की 13 सीटों पर मतदान हो रहा है और परिणाम एक साथ सभी सीटों के साथ 04 जून को आएगा.

नित्यानंद राय उजियारपुर से लड़ रहे चुनाव

तृणमूल कांग्रेस (TMC) की महुआ मोइत्रा कृष्णानगर सीट से जबकि एआइएमआइएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद लोकसभा सीट से चुनावी भाग्य आजमा रहे हैं. वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय और नित्यानंद राय उजियारपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी बहरामपुर से मैदान हैं, जिन्हें TMC के उम्मीदवार यूसुफ पठान से कड़ी चुनौती मिल रही है. भाजपा नेता पंकजा मुंडे बीड से चौथे चरण में ही चुनाव लड़ रही हैं.

अखिलेश यादव की कन्नौज सीट पर भी सबकी नजर

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में सोमवार को 10 राज्यों की 96 सीटों पर मतदान हो रहा है. इस चरण में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की कन्नौज सीट पर सबकी नजर है. यहां पर बता दें कि अखिलेश यादव कन्नौज से वर्ष 2000 में पहली बार सांसद चुने गए थे. इसके बाद 2004 और 2009 में भी अखिलेश यादव जीत हासिल की थी. इसके बाद उत्तर प्रदेश में वर्ष 2012 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर उन्होंने इस सीट से इस्तीफा दिया था. इसके बाद पत्नी डिंपल को निर्विरोध सांसद निर्वाचित कराया था. यह अलग बात है कि डिंपल यादव अपना पहला ही चुनाव हार गई थीं.

यह भी पढ़ें: Amit Shah In Raebareli : अमित शाह का बड़ा बयान कहा- भारत का हिस्सा है PoK, पाकिस्तान के एटम बम से नहीं डरता देश

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00