Home Politics कमलनाथ ने बीजेपी में जाने की अटकलों पर लगाया विराम

कमलनाथ ने बीजेपी में जाने की अटकलों पर लगाया विराम

ऐसी बात होगी तो मीडिया को करूंगा खबर

by Farha Siddiqui
0 comment
Kamal Nath reached Delhi

17 February 2024

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी में जाने की अटकलों पर अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसी कोई बात होगी तो वो खुद मीडिया को इसकी जानकारी देंगे। वो आज दोपहर में दिल्ली पहुंचे।

दिल्ली पहुंचने के बाद कमलनाथ ने बीजेपी में शामिल होने की संभावना से जुड़े सवालों पर कहा, ‘‘आप लोग बहुत उत्साहित हो रहे हैं। यह मैं नहीं कह रहा हूं, आप लोग कह रहे हैं। अगर ऐसी कोई बात होगी तो सबसे पहले आप लोगों को जानकारी दूंगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं उत्साहित नहीं हूं, ना इस तरफ, ना उस तरफ। अगर ऐसी कोई बात होगी तो सबसे पहले आप लोगों को खबर करूंगा।’’

आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ की बीजेपी में जाने की अटकलें तेज़ है। इस बीच कमलनाथ आज दोपहर दिल्ली पहुंचे। कमलनाथ पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश, छिंदवाड़ा के दौरे पर थे, जहां से वह नौ बार सांसद रहे हैं।

ऐसा कहा जा रहा है कि कमलनाथ राज्यसभा सीट न मिलने से नाराज हैं। पिछले साल के आखिर में हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी के हारने के बाद से राहुल गांधी भी उनके विरोध में हैं। विधानसभा चुनाव में हार के बाद कमलनाथ को पार्टी की मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। उनकी जगह जीतू पटवारी को पार्टी ने ये जिम्मेदारी सौंपी थी।

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बयान

कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों पर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि “मैंने कल रात 10.30 बजे कमलनाथ से बात की, वह छिंदवाड़ा में हैं।” सिंह ने कहा कि, “एक व्यक्ति जिसने अपनी राजनीतिक यात्रा कांग्रेस से शुरू की और जब इंदिरा गांधी को जनता पार्टी द्वारा जेल भेजा गया तो वह नेहरू-गांधी परिवार के साथ खड़ा था, क्या आपको लगता है कि ऐसा व्यक्ति कभी कांग्रेस और गांधी परिवार छोड़ेगा?”

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश में बीजेपी ने 230 सीटों मे से 163 सीटें जीतकर सत्ता पर अपना कब्ज़ा बरकरार रखा। कांग्रेस सिर्फ 66 सीटें जीतने में कामयाब रही।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00