Home Politics अरविंद केजरीवाल को मिलेगी राहत या चलेगा मानहानि का केस ? सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई आज; जानिए क्या है पूरा मामला

अरविंद केजरीवाल को मिलेगी राहत या चलेगा मानहानि का केस ? सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई आज; जानिए क्या है पूरा मामला

by Rashmi Rani
0 comment
अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, मामले में पहले ही गलती मान चुके हैं मुख्यमंत्री

Suprem Court Hearing: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका को लेकर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी.

12 August, 2024

Suprem Court Hearing: सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका को लेकर सुनवाई होगी. मई 2018 में यूट्यूबर ध्रुव राठी का एक मानहानिकारक वीडियो को सीएम ने रीट्वीट किया था. इसके बाद सीएम के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज किया गया था. दिल्ली हाई कोर्ट ने उन्हें समन भी भेजा था. अरविंद केजरीवाल ने हाई कोर्ट के समन को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

11 मार्च को सुप्रीम कोर्ट में हुई थी सुनवाई

जस्टिस संजीव खन्ना, संजय कुमार और आर. महादेवन की खंडपीठ अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई कर सकती है. बता दें कि अरविंद केजरीवाल पहले ही स्वीकार कर चुके हैं कि उन्होंने वीडियो रीट्वीट किया था, जो कि उनकी गलती थी. बता दें कि 11 मार्च को जब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी तो कोर्ट ने केजरीवाल से पूछा था कि क्या वह इस मामले में शिकायतकर्ता से माफी मांगना चाहते हैं. लेकिन कोर्ट ने यह भी कहा कि शिकायतकर्ता पर निर्भर करता है कि वो इस माफीनामा को स्वीकार करता है या नहीं.

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल यूट्यूबर ध्रुव राठी ने साल 2018 में एक ट्वीट किया था, जिसमें कहा कि ‘आई सपोर्ट नरेंद्र मोदी’ नाम के ट्विटर पेज के संस्थापक और संचालक BJP आईटी सेल पार्ट-2 जैसा व्यवहार करते हैं. सीएम
अरविंद केजरीवाल ने इसी ट्वीट को रीट्वीट कर दिया था. इसके बाद मामला दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गया और कोर्ट ने इस मामले को रद्द नहीं किया. कोर्ट ने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम हैं और बड़ी संख्या में लोग आपको फॉलो करते हैं. ऐसे में अपमानजनक बातों की पुष्टि किए बिना आपने इसे रीट्वीट किया और करोड़ों लोगों तक फैलाया.

यह भी पढ़ें : Karhal विधानसभा सीट पर रहा समाजवादी पार्टी का दबदबा, BJP ने भी मारी बाजी; जानें पूरा इतिहास

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00