Home Politics Haryana Political Crisis : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के पास अब बहुमत नहीं, पूर्व डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला का एलान

Haryana Political Crisis : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के पास अब बहुमत नहीं, पूर्व डिप्टी CM दुष्यंत चौटाला का एलान

by Live Times
0 comment

Haryana Political Crisis : इस वक्त पूरे देश में लोकसभा चुनाव का माहौल बना हुआ है. हरियाणा में BJP के लिए मुश्किल बढ़ रही हैं. यहां BJP सरकार से तीन निर्दलीय विधायकों ने समर्थन वापस ले लिया है.

09 May, 2024

Haryana Political Crisis : इस वक्त पूरे देश में लोकसभा चुनाव का माहौल बना हुआ है. हरियाणा में BJP के लिए मुश्किल बढ़ रही हैं. यहां BJP सरकार से तीन निर्दलीय विधायकों ने समर्थन वापस ले लिया है. इसके बाद सीएम नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में चल रही मौजूदा सरकार अल्पमत में आ गई. वहीं सरकार के अल्पमत में आने के बाद से विपक्ष सक्रिय हो गया है और राज्य में मौजूदा BJP सरकार को गिराने का एलान कर दिया.

ऐसा मौका दोबारा नहीं मिलेगा : दुष्यंत चौटाला

Haryana Political Crisis : जब मीडिया ने सवाल पूछा कि क्या लगता है सरकार बन सकती है? इस पर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि क्यों नहीं बन सकती है. बहुत अच्छा अवसर है. ऐसा मौका दोबारा नहीं मिलेगा. अगर हम इस समय अपना समर्थन BJP को नहीं देंगे तो सरकार आज ही गिर सकती है. BJP से जो लोग पीछा छुड़वाना चाह रहे हैं तो फिर इंतजार किस चीज का. ये अच्छा मौका है. भूपेंद्र सिंह हुड्डा के साथ तीन निर्दलीय हैं. ये बड़ा सुनहरा अवसर है.

सरकार गिराने में कांग्रेस की मदद करेंगे : कांग्रेस नेता

Haryana Political Crisis : वहीं, जननायक जनता पार्टी (JJP) के महासचिव दिग्विजय चौटाला ने गुरुवार को ये भी कहा कि “कांग्रेस नेता भूपिंदर हुड्डा को राज्यपाल को पत्र लिखकर नायब सिंह सैनी सरकार के लिए फ्लोर टेस्ट की मांग करनी चाहिए. हरियाणा के पूर्व उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने गुरुवार को अपनी पार्टी (JJP) की ओर से राज्यपाल को पत्र लिखा और फ्लोर टेस्ट की मांग की है.वे तीन निर्दलीय विधायकों के समर्थन वापस लेने के एक दिन बाद हरियाणा में सैनी सरकार को गिराने में कांग्रेस की मदद करने के लिए तैयार है.हालांकि, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है.

यह भी पढ़ें :- कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा का BJP पर पलटवार, कहा – अमेठी सीट गांधी परिवार की अमानत

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00