Home Politics पटना में महागठबंधन की जन विश्वास रैली, विपक्ष ने भरी हुंकार

पटना में महागठबंधन की जन विश्वास रैली, विपक्ष ने भरी हुंकार

न्याय यात्रा रोककर रैली में शामिल हुए राहुल गांधी

by Rashmi Rani
0 comment
Janvishwash Rally

3 March 2024

आज पटना के गांधी मैदान में विपक्षी महागठबंधन की जन विश्वास महारैली का आयोजन किया गया। इसमें महागठबंधन के तमाम नेता शामिल हुए। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपनी न्याय यात्रा को रोककर रैली में शामिल होने के लिए पटना पहुंचे तो वहीं मल्लिकार्जुन खरगे, अखिलेश यादव, लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह, CPIML राष्ट्रीय महासचिव दीपाकंर भट्टाचार्य, वाम दल से सीताराम येचुरी सहित कई नेता मौजूद रहे । इस रैली में शामिल होने के लिए देश के कोने-कोने से आरजेडी के कार्यकर्ता पटना पहुंचे हैं।

तेजस्वी यादव ने नीतीश पर साधा निशाना
गांधी मैदान में आयोजित जन विश्वास रैली को संबोधित करते हुए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि जहां तक मेरी नज़र जा रही है केवल लोग ही लोग दिख रहे हैं। पटना के सड़कों पर भी लोग मौजूद हैं। प्रशासन ने रात भर तंग किया, लेकिन आप सब यहां पहुंचे हैं। नीतीश जी हमारे चाचा हैं, हम उनका आदर-सम्मान करते हैं, लेकिन ये वही नीतीश कुमार हैं, जब 2020 में हमने वादा किया था कि हम 10 लाख सरकारी नौकरी देंगे। तब उन्होंने कहा था कि यह असंभव है, जो 17 साल में नहीं हुआ, उसी मुख्यमंत्री से उन्हीं के हाथों हमने लगभग 5 लाख लोगों को सरकारी नौकरी दिलवाने का काम किया।

‘बिहार देश की राजनीति का नर्व सेंटर’
जन विश्वास रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि देश में जब भी बदलाव आता है, तो बिहार में तूफान शुरू होता है। यहां से तूफान बाकी प्रदेशों में जाता है। बिहार देश की राजनीति का नर्व सेंटर है। आज देश में विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ नफरत, हिंसा, अहंकार और दूसरी तरफ मोहब्बत, भाईचारा है। अगर आप गठबंधन को समझना चाहते हो तो एक लाइन में समझा जा सकता है। हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलते हैं।

BJP परिवारवाद से घिरी पार्टी- अखिलेश
वहीं, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यह जो परिवारवाद का आरोप लगा रहे हैं। मैं उन बीजेपी वालों से कहना चाहता हूं कि वह संकल्प लें कि किसी परिवार वाले को टिकट नहीं देंगे और संकल्प लें किसी परिवारवालों से वोट लेने नहीं जाएंगे। गांधी मैदान में ये जो जोश दिख रहा है, यही बदलाव लाएगा, जो बीजेपी को हराएगा। बीजेपी की पहली सूची आ गई है। उसमें बिहार बाहर है। इसलिए वो बिहार से बाहर जाने वाले हैं। यूपी वाले भी बाहर जाने वाले हैं।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00