Home Election Lok Sabha Election 2024: दार्जिलिंग में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने किया भाजपा का समर्थन, दूसरे चरण में होगा मतदान

Lok Sabha Election 2024: दार्जिलिंग में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने किया भाजपा का समर्थन, दूसरे चरण में होगा मतदान

by Rashmi Rani
0 comment
Gorkha Janmukti Morcha

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा के नेता बिमल गुरुंग ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन कर रही है.

22 April, 2024

Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा(GJM) के नेता बिमल गुरुंग ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन कर रही है. उन्होंने कहा कि जीजेएम BJP को पश्चिम बंगाल में जीत दिलाने में मदद करेगी. बिमल गुरुंग ने कहा कि हम 2009 से BJP के साथ हैं. हम अपने समुदाय के मुद्दों के लिए उनके साथ हैं. हम अपने गोरखालैंड के लिए उनके साथ हैं और हम पश्चिम बंगाल में कमल खिलाने में मदद करेंगे. उन्होंने कहा कि जब मैं आया, तो मैंने पश्चिम बंगाल सरकार के साथ संबंधों को मजबूत करने के लिए एक अच्छा माहौल बनाने की कोशिश की थी. हम ममता को तीसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते थे. हमने उन्हें अपनी मांगों के बारे में बताया और वे उन्हें पूरा करने के लिए सहमत हुईं, लेकिन जब वे तीसरी बार सीएम बनीं तो हम उनसे बात करने आए, लेकिन वो ना तो हमसे नहीं मिलीं ना हमारी बात सुनी.

गोरखा समुदाय के विकास पर जोर दिया

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल में अलग गोरखालैंड राज्य की मांग फिर से जोर पकड़ रही है. हालांकि 2014 तक के चुनावों में अलग गोरखालैंड राज्य एक प्रमुख मुद्दे के रूप में गूंजता रहा, लेकिन 2019 के चुनाव में ये पिछड़ गया. जीजेएम और जीएनएलएफ सहित पार्टियों ने तब गोरखा समुदाय के विकास पर जोर दिया. जीजेएम के समर्थन के बदले भाजपा ने भरोसा दिया है कि वो उनकी मांग के समाधान के लिए रास्ता निकालेगी. हालांकि भारतीय गोरखा प्रजातांत्रिक मोर्चा का एक गुट 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद से तृणमूल कांग्रेस के साथ है.

दूसरे चरण में होगा मतदान

बता दें कि उत्तर बंगाल में दार्जिलिंग लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान होगा. जहां त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है. तृणमूल कांग्रेस ने गोपाल लामा को उम्मीदवार बनाया है तो भारतीय जनता पार्टी ने राजू बिस्ता और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने डॉ. मुनीश तमांग प्रमुख को मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें : Sultanpur News: मानहानि केस में राहुल गांधी की टली सुनवाई, अमित शाह पर की थी टिप्पणी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00