Home National Ghazipur Landfill Site Fire: सुलग रही गाजीपुर लैंडफिल साइट पर भड़की राजनीति की ‘आग’, फिर भिड़े AAP-BJP

Ghazipur Landfill Site Fire: सुलग रही गाजीपुर लैंडफिल साइट पर भड़की राजनीति की ‘आग’, फिर भिड़े AAP-BJP

by Live Times
0 comment
Ghazipur Landfill Site Fire

Ghazipur Landfill Site Fire : पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी आग कई घंटों की मशक्कत के बाद बुझ तो गई है, लेकिन इस पर सियासत की आग भड़क गई है.

22 April, 2024

Ghazipur Landfill Site Fire : पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर लैंडफिल साइट पर लगी आग कई घंटों की मशक्कत के बाद बुझ तो गई है, लेकिन इस पर सियासत की आग भड़क गई है. भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. वहीं इसी कड़ी में सोमवार सुबह दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा लैंडफिल साइड पर जायजा लेने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी सरकार पर हमला बोला.

Ghazipur Landfill Site Fire: भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने बोला AAP पर बोला

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि यहां के आसपास के जितने लोग हैं उनका जीवन नर्क हो गया है. जब नगर निगम का चुनाव था तब AAP ने घोषणा की थी कि वे दिसंबर 2023 तक इसे खत्म कर देंगे लेकिन अब यहां एक नया पहाड़ खड़ा हो गया है. यहां भ्रष्टाचार का खेल खेला जा रहा है. यह आग लगती नहीं है. इसके पीछे के कारणों की जांच होनी चाहिए.

Ghazipur Landfill Site Fire: आग लगने की होगी जांच

वीरेंद्र सचदेवा के बयान पर AAP नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली के डिप्टी मेयर ने कल शाम घटनास्थल का दौरा किया है दिल्ली की मेयर शैली ओबेरॉय आज घटनास्थल पर गई हैं और हम इस मामले में जांच करेंगे कि यह आग कैसे और क्यों लगी?

Ghazipur Landfill Site Fire: गर्मियों के शुरू होते ही गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आग लगने का सिलसिला शुरू

गौरतलब है कि दिल्ली में गाजीपुर ‘लैंडफिल साइट’ पर भीषण आग लगने के कई घंटों बाद सोमवार को भी वहां से धुएं का गुबार उठ रहा है. दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के अनुसार, कचरे के बड़े पहाड़ से निकलने वाली गैसों की वजह से रविवार शाम ‘लैंडफिल’ में आग लग गई. इसके बाद हवा के चलने की वजह से धुंआ छह से ज्यादा किलोमीटर क्षेत्र में फैल गया. लैंडफिल’ के करीब रहने वाले कई लोगों ने गले में दिक्कत और सांस लेने में परेशानी होने की शिकायत की है. डीएफएस ने बताया कि हमारी टीम वहां है और आग को पूरी तरह से बुझाने का काम कर रही हैं. आग लगने की सूचना रविवार शाम पांच बजे के बाद मिली.

Ghazipur Landfill Site Fire: आठ दमकल गाड़ियों को लगाया गया काम पर

संबंधित अधिकारी की मानें तो सूचना मिलते ही शुरुआत में दो दमकल गाड़ियां भेजी गई थीं, लेकिन बाद में आठ दमकल गाड़ियों को काम पर लगाया गया. खबर मिलते ही दमकल की 9 गाड़ियां लैंडफिल साइट पर पहुंचीं. इसके अलावा दमकल व निगम की टीमों मशीनों के जरिये आग पर काबू पाने में जुटी हुई हैं. इसमें ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वे मीथेन गैस की वजह से लगी है. वहीं ये आग खुद लगी है य लगाई गई है इसकी जांच निगम व पुलिस कर रही है.

ये भी देखें:- ED Allegations On Kejriwal: ‘जेल में रोज आम-मिठाई खा रहे केजरीवाल’ | Delhi Liqour Scam

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00