Home National Gautam Buddha Nagar Seat 2024: गौतम बुद्ध नगर सीट पर SP-BSP और BJP के बीच टक्कर? दांव पर दिग्गजों की साख

Gautam Buddha Nagar Seat 2024: गौतम बुद्ध नगर सीट पर SP-BSP और BJP के बीच टक्कर? दांव पर दिग्गजों की साख

by Live Times
0 comment
UP Lok Sabha Election 2024

UP Lok Sabha Election 2024: उत्तर प्रदेश की गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट (Lok Sabha Seat 2024) राज्य की उन आठ सीट में एक है, जहां 26 अप्रैल को दूसरे चरण में वोटिंग होनी है. इसके साथ ही इस लोकसभा सीट में गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Naga) और बुलंदशहर जिलों के पांच विधानसभा सीट हैं. पहले इस सीट को खुर्जा कहा जाता था. साल 2008 में परिसीमन के बाद ये सीट बनी थी.

23 April, 2024

विपक्षी गुट के नेता ने जताई जीत की उम्मीद

बीजेपी ने यहां के मौजूदा सांसद महेश शर्मा को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है. उनका विपक्षी गुट इंडिया के उम्मीदवार डॉक्टर महेंद्र सिंह नागर (Dr. Mahendra Singh) और बीएसपी के राजेंद्र सिंह सोलंकी (Rajendra Singh Solanki) से तिकोना मुकाबला है. डॉक्टर महेश शर्मा 2014 और 2019 चुनाव में भारी अंतराल से जीते थे. उन्हें जीत की हैट्रिक लगाने की उम्मीद है. डॉक्टर महेश शर्मा (Dr. Mahesh Sharma) कहते हैं कि बीजेपी कैडर और आम लोगों से उनका सीधा संपर्क उनकी ताकत है. वहीं बीएसपी के राजेंद्र सिंह सोलंकी बेरोजगारी और फ्लैटों की रजिस्ट्री ना होने की समस्या दूर करने के वादे के साथ वोटरों के बीच जा रहे हैं. पहले इस सीट को खुर्जा कहा जाता था. साल 2008 में परिसीमन के बाद ये सीट बनी थी.

जनता के अहम मुद्दे क्या हैं ?

कुछ वोटर बेरोजगारी और महंगाई को इस चुनाव में अहम मुद्दा मानते हैं. उनका कहना है कि वे उसी पार्टी को वोट देंगे जो नौकरियां देने का वादा करे और महंगाई दूर करने में मदद करें. गौतम बुद्ध नगर के वोटरों में किसानों की अच्छी संख्या है. उनके लिए जानवरों का आतंक बड़ा मुद्दा है. गौतम बुद्ध नगर में स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि सबसे बड़ी है यहां गाय खुली घूमती हैं. आवारा जानवरों की समस्या इस सरकार की सबसे बड़ी विफलता है, जिससे किसानों की एक बड़ी समस्या का सामना करना पड़ता है. कोई भी इसके बारे में कुछ नहीं कर रहा है. यह किसानों के लिए सबसे बड़ा मुद्दा है.

BSP उम्मीदवार राजेंद्र सिंह सोलंकी (Rajendra Singh Solanki) ने कहा

इन मुद्दों को लेकर BSP उम्मीदवार राजेंद्र सिंह सोलंकी (Rajendra Singh Solanki) ने कहा कि सत्ता में आने के बाद वह गरीब युवाओं को नोकरी दिलाने का काम करेंगे. साथ ही, जिन लोगों ने अपने मकान बनावाए हैं उनकी रजिस्ट्री भी की जाएगी, ताकि गैर-कानूनी तरीके से उन मकानों पर कब्जा ना हो सके. साथ ही आगे उन्होंने कहा कि तीसरी प्रायोरिटी जो बहुत दिन से पेंडिंग पड़ा है 10 परसेंट का मुआवजा और एक सरकारी नौकरी उसके लिए कोशिश करनी है, जनता के बीच में भी और पार्लियामेंट में भी ये तीन मेरी मुख्य प्रायोरिटी हैं.

यह भी पढ़ें – Bihar Lok Sabha Election 2024: पापा को फिर से MLA बनाने के लिए मुंबई से बिहार पहुंची बेटी

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00