Home Politics महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण का कांग्रेस से इस्तीफा

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण का कांग्रेस से इस्तीफा

कांग्रेस का आरोप- जांच एजेंसियों के दबाव में फैसला

by Farha Siddiqui
0 comment
कांग्रेस से इस्तीफे के बाद अशोक चव्हाण बीजेपी के साथ, मैं भाजपा में शामिल हो रहा हूं

12 February 2024

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य अशोक चव्हाण ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है। अशोक चव्हाण के इस्तीफे से कांग्रेस को झटका लगने पर कांग्रेस का कहना है कि जो लोग ऐसे कदम उठा रहे हैं उन पर जांच एजेंसियों का दबाव है।

अशोक चव्हाण ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को एक लेटर लिखकर कहा कि वह पार्टी छोड़ रहे हैं। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर को भी विधायक के रूप में अपना इस्तीफा सौंपा। बता दें कि चह्वाण के कांग्रेस छोड़ने से कुछ दिन पहले महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा भी पार्टी छोड़ चुके हैं।

बीजेपी के साथ जाने की अटकलें!

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चह्वाण ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि चह्वाण बीजेपी के साथ जा सकते हैं।

कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि आज के समय में विपक्ष का आवाज उठाना बहुत मुश्किल हो गया है। आज सरकार की आंख में आंख डालकर बोलना बहुत मुश्किल है कि आपका सारा फर्जीवाड़ा गलत है, आपका श्वेत पत्र गलत है। किसी के ऊपर जांच एजेंसी का दबाव है, किसी को लालच दिया जा रहा है। और किसी के ऊपर दूसरे तरह के दबाव डाले जा रहा हैं।

सुप्रिया श्रीनेत का कहना है कि फिलहाल जिन लोगों ने कांग्रेस छोड़ी है, उन सबके ईडी के मामलों को देख लीजिए, तो तस्वीर अपने आप साफ हो जाएगी। सिर्फ राहुल गांधी ही हैं जिनके अंदर सरकार से लड़ने की शिद्दत है, जो सरकार से कहते हैं कि चाहे जेल में डाल दो, लेकिन तुम्हारा विरोध करता रहूंगा, लेकिन सच के लिए खड़ा रहूंगा। मुझे लगता है कि राहुल गांधी यह काम बखूबी कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने ये भी कहा कि जो जा रहा है उसको हाथ पकड़कर नहीं रोक सकते। उसके ऊपर जरूर कोई दबाव होगा। मुझे लगता है कि यह दबाव एजेंसियों का है। सुप्रिया ने दावा किया है कि सरकार की वाशिंग मशीन लोगों के लिए खोल दी जाती है। 70 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप रात में लगाएंगे और अगली सुबह मोदी जी उनके साथ हाथ मिलाकर सरकार बना लेते हैं। इस तरह की चीजें लोकतंत्र को कमजोर करती हैं।

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00