Home Politics चौधरी वीरेंद्र सिंह की घर वापसी, 10 साल बाद फिर कांग्रेस ज्वाइन करेंगे पूर्व केंद्रीय मंत्री

चौधरी वीरेंद्र सिंह की घर वापसी, 10 साल बाद फिर कांग्रेस ज्वाइन करेंगे पूर्व केंद्रीय मंत्री

by Live Times
0 comment
Haryana MP Chaudhary Virendra Singh

Chaudhary Virendra Singh Join BJP : लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) की तैयारी के बीच विभिन्न दलों के नेताओं का पार्टी बदलना जारी है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी (BJP Big Set Back in Haryana) को हरियाणा में बड़ा झटका लगा है.

09 April, 2024

Chaudhary Virendra Singh: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) की तैयारी के बीच विभिन्न दलों के नेताओं का पार्टी बदलना जारी है. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी (BJP Big Set Back in Haryana) को हरियाणा में बड़ा झटका लगा है. हरियाणा में 5 बार विधायक और 2 बार राज्यसभा सदस्य और एक बार लोकसभा सांसद रह चुके चौधरी वीरेंद्र सिंह (Former Haryana MP Chaudhary Virendra Singh) ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है और वह मंगलवार को कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करेंगे. उनके बेटे बृजेंद्र सिंह पहले ही कांग्रेस पार्टी का दामन थाम चुके हैं. इसी कड़ी में मंगलवार को अब वीरेंद्र सिंह की पत्‍नी और पूर्व विधायक प्रेमलता भी कांग्रेस में शामिल होंगी.

2014 में शामिल हुए थे भाजपा में

यहां पर बता दें कि वीरेंद्र सिंह 43 साल तक कांग्रेस में रहने के बाद वर्ष 2014 लोकसभा चुनाव से पूर्व भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे. अब कांग्रेस ज्वाइन करने से पहले वीरेंद्र सिंह ने हरियाणा के कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा से मुलाकात की. इससे पहले ही उन्होंने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा भेज दिया है और वह मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं.

पत्नी भी होंगी कांग्रेस में शामिल

चौधरी वीरेंद्र सिंह की पत्‍नी और पूर्व विधायक प्रेमलता ने भी भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है और वह भी कांग्रेस का दामन थामेंगीं. यह भी बता दें कि वीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह ने 2019 में भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा और जीता. वह हिसार से भाजपा सांसद बने थे. यह भी बता दें कि वर्ष 2019 में बृजेंद्र सिंह ने आईएएस की नौकरी छोड़कर राजनीति में कदम रखा था. गौरतलब है कि वीरेंद्र सिंह 1977 से 82 और इसके बाद 1982 से 84 तक विधायक रहे. इसके साथ-साथ वह वर्ष 1991 से 1996 तक 1996 से 2000 और 2005 से 2009 तक विधायक रहे. इसके अलावा, हरियाणा के दिग्गज नेता वीरेंद्र सिंह तीन बार कैबिनेट मंत्री भी बने और केंद्रीय मंत्री भी रहे.

ये भी पढ़ें- Himanta Biswa Sarma attacks Rahul Gandhi: ‘न्याय यात्रा‘ के बाद शुरू हुआ कांग्रेस के नेताओं का पलायन, असम CM का बड़ा दावा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00