Home Election Exit Polls 2024 : कांग्रेस के किस फैसले पर भड़की BJP, अमित शाह ने कहा- हिम्मत ही नहीं है बहस करने की

Exit Polls 2024 : कांग्रेस के किस फैसले पर भड़की BJP, अमित शाह ने कहा- हिम्मत ही नहीं है बहस करने की

by Live Times
0 comment
Exit Polls 2024: कांग्रेस के किस फैसले पर भड़की BJP, अमित शाह ने कहा हिम्मत ही नहीं है बहस करने की

Exit Polls 2024: भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि एग्जिट पोल पर बहस से दूर रहने का कांग्रेस का फैसला दिखाता है कि उसने लोकसभा चुनाव 2024 में हार स्वीकार कर ली है.

Exit Polls 2024: केंद्रीय मंत्री गृह मंत्री अमित शाह (Union Minister Home Minister Amit Shah) और BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने दावा किया कि एग्जिट पोल पर बहस में हिस्सा नहीं लेने का कांग्रेस का फैसला इस बात का प्रमाण है कि विपक्षी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में हार मान ली है. राहुल गांधी को लेकर अमित शाह ने कहा कि जब से उन्होंने पार्टी के मामलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी शुरू की है, तब से कांग्रेस ‘इन्कार की मुद्रा’ में है. बता दें कि कांग्रेस पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने एक संक्षिप्त बयान में यह भी कहा कि कांग्रेस चार जून से चर्चाओं में भाग लेगी.

कांग्रेस के पास मीडिया के सवालों के जवाब

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव प्रचार के दौरान ये मानकर प्रचार किया कि उसे बहुमत मिलने वाला है, लेकिन अब उसे वास्तविकता का एहसास हो गया है और वे जानते हैं कि एग्जिट पोल में उसे करारी हार का सामना करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास मीडिया के सवालों का जवाब देने का साहस नहीं है, इसलिए वे पूरे एग्जिट पोल को खारिज कर रही है और दावा कर रही है कि इसका कोई मतलब नहीं है.

आत्मचिंतन करना चाहिए कांग्रेस को

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को इन्कार नहीं करना चाहिए और इसके बजाय आत्मचिंतन करना चाहिए. उन्होंने पार्टी पर आरोप लगाया कि जब न्यायिक निर्णय और चुनाव परिणाम उसके पक्ष में नहीं आते हैं तो वे सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग पर लांछन लगाती है. उन्होंने कहा कि BJP कई चुनाव हारी है, लेकिन उसने कभी मीडिया या एग्जिट पोल का बहिष्कार नहीं किया.

सत्तारूढ़ गठबंधन ‘‘400 पार’’

उन्होंने विश्वास जताया कि एग्जिट पोल निश्चित रूप से साबित कर देंगे कि सत्तारूढ़ गठबंधन ‘‘400 पार’’ जीत रहा है. जेपी नड्डा ने कहा कि एग्जिट पोल पर बहस से दूर रहने का कांग्रेस का फैसला इस बात को स्पष्ट करता है कि विपक्षी पार्टी ने 2024 के लोकसभा चुनावों में हार मान ली है. एक्स पर एक पोस्ट में उन्होंने वोटरों से शनिवार को सातवें और आखिरी फेज के वोटिंग में अपना वोट ‘बर्बाद’ नहीं करने को कहा. दरअसल, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, “परिणाम चार जून को आएंगे। उससे पहले, हमें अटकलों और टीआरपी के लिए झगड़े में शामिल होने का कोई कारण नहीं दिखता.

कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनाव में मान ली हार

जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का यह फैसला इस बात को स्पष्ट करता है कि कांग्रेस ने 2024 के लोकसभा चुनाव में हार मान ली है. उन्होंने यह भी कहा कि जब कांग्रेस जीतती है तो उसे ईवीएम या चुनावी प्रक्रिया से कोई शिकायत नहीं होती. हिमाचल और तेलंगाना इसके हालिया उदाहरण हैं, लेकिन जब उसे हार का सामना करना पड़ता है तो वह लगातार रोती रहती है. उन्होंने कहा कि भारत की सबसे पुरानी पार्टी को ये शोभा नहीं देता कि वे “उस बच्चे की तरह व्यवहार करे, जिसका खिलौना छीन लिया गया हो. उन्होंने कहा कि विपक्ष में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी से एक निश्चित स्तर की परिपक्वता की अपेक्षा की जाती है.

यह भी पढ़ें: Hush Money Trial: ‘अमेरिकी न्याय प्रणाली का सम्मान करें डोनाल्ड ट्रंप’, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने पूर्व राष्ट्रपति को दी सलाह

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00