Home Election ED Raid In Ranchi: मंत्री आलमगीर आलम के सचिव संजीव लाल को ED ने किया गिरफ्तार, पूछताछ के बाद की कार्रवाई

ED Raid In Ranchi: मंत्री आलमगीर आलम के सचिव संजीव लाल को ED ने किया गिरफ्तार, पूछताछ के बाद की कार्रवाई

by Live Times
0 comment
ED Raid In Ranchi

ED Raid In Ranchi: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम (Jharkhand Minister Alamgir Alam) के निजी सचिव संजीव लाल और उनके घरेलू सहायक को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया.

07 May, 2024

ED Raid In Ranchi: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम (Jharkhand Minister Alamgir Alam) के निजी सचिव संजीव लाल और उनके घरेलू सहायक को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. ED की रेड में उनके फ्लैट से 32 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद की गई थी. इस बीच निजी सचिव संजीव लाल और उनके घरेलू सहायक को रात भर पूछताछ के बाद मनी लॉन्ड्रिंग मामले में (पीएमएलए) नियमों के तहत हिरासत में लिया गया. आरोप है कि दोनों आरोपियों ने जांच में सहयोग नहीं किया और ईडी अधिकारियों के सवालों का जवाब नहीं दिया.

ED Raid In Ranchi: किए गए 35.23 करोड़ रुपये बरामद

गौरतलब है कि राज्य ग्रामीण विकास विभाग में कथित अनियमितताओं की मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत ईडी ने सोमवार को रांची में एक फ्लैट पर छापा मारा। ये फ्लैट कथित तौर पर घरेलू नौकर ने किराये पर लिया था. एजेंसी ने यहां से 32 करोड़ रुपये से ज्यादा नकदी बरामद की. इसके अलावा, कुछ बाकी परिसरों की तलाशी में भी तीन करोड़ रुपये मिले. कुल 35.23 करोड़ रुपये बरामद किए गए.

ED Raid In Ranchi: राजीव कुमार सिंह के ठिकाने पर भी रेड

यहां पर बता दें कि लोकसभा चुनाव के बीच बिहार से सटे राज्य झारखंड में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है. मंगलवार को भी ईडी ने डोरंडा इलाके में रहने वाले ठेकेदार राजीव कुमार सिंह के ठिकाने पर भी मारी है. इसमें ED ने ठेकेदार राजीव कुमार सिंह से डेढ़ करोड़ रुपए बरामद किए गए हैं. वहीं, बताया जा रहा है कि कैश हेराफेरी में उसके जरिए 10 करोड़ से ज्यादा की रकम उड़ाई गई थी. यह छापेमारी मंगवलार सुबह पांच बजे से ही चल रही है.

ED Raid In Ranchi: भाजपा है हमलावर

यहां पर बता दें कि भारतीय जनता पार्टी झारखंड के मंत्री आलमगीर आलम के मंत्री के पीए के घर से इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद हमलावर है. उसकी मांग है जब मंत्री के निजी सचिव के नौकर के घर इतनी रकम मिली तो मंत्री के घर तो ज्यादा पैसे मिलेंगे.]

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Elections 2024: कुरुक्षेत्र में चुनावी ‘महाभारत’, सुशील-नवीन के बीच रोचक जंग के आसार

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00