Home RegionalDelhi क्या जेल में घट गया सीएम केजरीवाल का 8.5kg वजन? AAP के आरोपों का जेल प्रशासन ने दिया जवाब, जानें क्या है पूरी सच्चाई

क्या जेल में घट गया सीएम केजरीवाल का 8.5kg वजन? AAP के आरोपों का जेल प्रशासन ने दिया जवाब, जानें क्या है पूरी सच्चाई

by Rashmi Rani
0 comment
क्या जेल में घट गया सीएम केजरीवाल का 8.5kg वजन? AAP के आरोपों का जेल प्रशासन ने दिया जवाब, जानें क्या है पूरी सच्चाई

Arvind Kejriwal Health: तिहाड़ जेल प्रशासन ने AAP के आरोपों का जवाब दिया है. जेल प्रशासन का कहना है कि अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है.

15 July, 2024

Arvind Kejriwal Health: आम आदमी पार्टी ने रविवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को लेकर बड़ा दावा किया. पार्टी का कहना है कि तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल का वजन 8.5 किलोग्राम कम हो गया है, लेकिन सोमवार को तिहाड़ जेल प्रशासन ने AAP के आरोपों का जवाब दिया. जेल प्रशासन का कहना है कि अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य पर लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. मुख्यमंत्री का वजन उतनी तेजी से भी नहीं गिरा है, जितना पार्टी का कहना है.

जेल प्रशासन ने गृह विभाग को लिखा पत्र

जेल प्रशासन ने AAP मंत्रियों और नेताओं द्वारा लगाए गए आरोपों के संबंध में दिल्ली सरकार के गृह विभाग को पत्र लिखकर कहा है कि इस तरह की कहानी जनता को भ्रमित और गुमराह करती है. तिहाड़ जेल के सुप्रीन्टेनडेंट ने कहा कि जब 1 अप्रैल 2024 को सीएम पहली बार जेल आए थे तो उनका वजन 65 किलोग्राम था और जब 1 महीने बाद उनका वजन नापा गया तो 64 किलोग्राम था. इसका मतलब यह है कि केवल 1 किलोग्राम ही उनका वजन घटा. उसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत मिल गई थी, जब 2 जून को उन्होंने सरेंडर किया तो उनका वजन 63.5 किलोग्राम और जब एक महीने बाद वजन नापा गया तो 61.5 किलोग्राम वजन था. जेल प्रशासन का कहना है कि तिहाड़ जेल में अरविंद केजरीवाल का केवल 3.5 किलोग्राम ही वजन घटा है.

AAP ने लगाया गंभीर आरोप

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया है कि BJP अरविंद केजरीवाल को जेल में रखकर उनके स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाने की साजिश रच रही है और मधुमेह रोगी होने के कारण उन्हें आवश्यक चिकित्सा सहायता नहीं मिल रही है. दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी ने भी केजरीवाल के 8.5 किलोग्राम वजन घटने पर चिंता व्यक्त की थी. वहीं, जेल प्रशासन ने कहा कि इस तरह की कहानी जेल प्रशासन को डराने के इरादे से गलत जानकारी और गुप्त उद्देश्यों के साथ जनता को भ्रमित और गुमराह करती है. उन्हें नियमित रूप से दिन में तीन बार घर का बना खाना दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : NITI आयोग की इंडेक्स लिस्ट में बिहार सबसे अंतिम पायदान पर, क्या मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा ?

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00