Home International Dhruv Rathee की बढ़ी मुश्किलें, महाराष्ट्र की साइबर पुलिस ने दर्ज की FIR; यहां जानिये क्या है उन पर आरोप

Dhruv Rathee की बढ़ी मुश्किलें, महाराष्ट्र की साइबर पुलिस ने दर्ज की FIR; यहां जानिये क्या है उन पर आरोप

by Live Times
0 comment
Dhruv Rathee की बढ़ी मुश्किलें, ओम बिरला की बेटी पर पोस्ट करने पड़ा भारी! FIR दर्ज

Dhruv Rathee FIR: देश के लोकप्रिय यूट्यूबर ध्रुव राठी (Dhruv Rathee) के खिलाफ शिकायत मिलने पर मुंबई पुलिस ने FIR की है.

13 July, 2024

Dhruv Rathee FIR : महाराष्ट्र की साइबर पुलिस ने लोकप्रिय यूट्यूबर ध्रुव राठी (Dhruv Rathee) के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एक पैरोडी अकाउंट (paro- dy) के जरिये कथित तौर पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला (Om Birla) की बेटी अंजली बिरला के बारे में एक फर्जी संदेश पोस्ट किया था. इसमें यूट्यूबर ध्रुव राठी का नाम भी शामिल है. शिकायत मिलने पर FIR दर्ज होने के बाद मुंबई पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

X पोस्ट में क्या था आरोप?

आरोप है कि ओम बिरला की बेटी ने UPSC की परीक्षा बिना एग्जाम दिए ही पास की है और यह पोस्ट Dhruv Rathee (paro- dy) @dhruvrahtee के नाम से किया गया था. ध्रुव राठी के खिलाफ यह FIR लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बेटी के खिलाफ विवादित पोस्ट मामले में दर्ज कराई है, फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

कौन हैं ओम बिरला (Om Birla) की बेटी?

कोटा लोकसभा सीट से चुनकर संसद पहुंचे ओम बिरला की बेटी अंजली बिरला एक IAS अधिकारी हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि उन्होंने अपने पहले ही प्रयास में ये सफलता हासिल की थी. पिता के राजनीति में होने के बाद भी बेटी अंजली ने अपनी अलग राह चुनने का फैसला लिया. अंजलि बिरला शुरू से ही सिविल सेवा में जाना चाहती थीं, इसीलिए पिता ने भी उनका यह सपना पूरा किया और आखिर में अपने पिता और मां के सपोर्ट के साथ अंजली ने अपनी मंजिल की तरफ कदम बढ़ा दिए.

ध्रुव राठी (Dhruv Rathee) कौन हैं?

ध्रुव राठी मशहूर यूट्यूबर हैं. हरियाणा के रोहतक में जन्में ध्रुव राठी ने दिल्ली से ही अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की. इसके बाद जर्मनी से इंजीनियरिंग की है. वह यूट्यूब के साथ-साथ सोशल मीडिया एंफ्लूएंसर भी हैं. सोशल मीडिया की दुनिया में उनके मिलीयन्स फॉलोअर्स हैं. ध्रव राठी अपने एक्सप्लेनर वीडियो के लिए जाने जाते हैं. अपने युट्यूब चैनल पर ध्रुव राठी काफी डिटेल में वीडियो बनाते हैं. साथ ही वह अपने वीडियो में कई बार मोदी सरकार की आलोचना भी कर चुके हैं. हाल ही में ध्रुव राठी ने एल्विश यादव पर भी एक वीडियो बनाया था.

यह भी पढ़ें : जम्मू कश्मीर में गृह मंत्रालय ने बढ़ाई उपराज्यपाल की ताकत, दिल्ली के एलजी जैसी होगी पावर

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00