Home National दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में किया सरेंडर, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में किया सरेंडर, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

by J P Yadav
0 comment
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में किया सरेंडर, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Live Times News : भागदौड़ भरी जिंदगी में अगर आप अहम सूचना और जानकारी से महरूम रह गए हैं तो हम आपके लिए लेकर आए चुनिंदा खबरें. जुड़े रहें लाइव टाइम्स न्यूज के साथ.

02 June, 2024

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अंतरिम जमानत खत्म होने के बाद केजरीवाल ने किया सरेंडर

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को तिहाड़ जेल में सरेंडर कर दिया. एक्साइज पॉलिसी केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट की दी गई अंतरिम जमानत की अवधि एक जून तक ही थी. इसके खत्म होने के बाद उन्होंने सरेंडर कर दिया. उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए ये राहत दी गई थी. सरेंडर से पहले सीएम केजरीवाल ने राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान उनके साथ पार्टी नेताओं के अलावा पत्नी सुनीता केजरीवाल भी मौजूद थी. केजरीवाल के तिहाड़ जेल पहुंचने से पहले आसपास के इलाकों में यातायात की आवाजाही पर रोक और सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई. पूरी खबर पढ़ें

लोकसभा चुनाव के अच्छे नतीजों की उम्मीद : केसीआर

लोकसभा चुनावों के एग्जिट पोल को लेकर BRS प्रमुख KCR ने कहा कि उन्हें अच्छे नतीजों की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि नतीजे जो भी हों उनकी पार्टी हमेशा लोगों के लिए काम करेगी. तेलंगाना राज्य के गठन की 10वीं सालगिरह के मौके पर KCR ने कहा कि हाल के विधानसभा चुनावों में BRS की हार एक अस्थायी झटका थी.

एग्जिट पोल बीजेपी और मोदी कंट्रोल करते हैं : TMC नेता कुणाल घोष

तृणमूल कांग्रेस के नेता कुणाल घोष ने रविवार को NDA को बहुमत दिखाते एग्जिट पोल को खारिज करते हुए कहा कि ये एग्जिट पोल BJP और मोदी कंट्रोल करते हैं. इसका लोगों के वोट से कोई संबंध नहीं है. ज्यादातर एग्जिट पोल में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को बहुमत मिलने की भविष्यवाणी की गई है. चुनाव के नतीजे चार जून को घोषित किए जाएंगे.

अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद BJP सत्ता में वापस लौटी

BJP ने अरुणाचल प्रदेश में लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी करते हुए रविवार को 60 सदस्यीय विधानसभा में 46 सीट जीतकर बहुमत हासिल कर लिया. राज्य में 60 में से 50 विधानसभा सीट के लिए 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के साथ वोटिंग हुई थी. जहां भारतीय जनता पार्टी ने 10 सीटों पर पहले ही निर्विरोध जीत दर्ज कर ली थी. अधिकारियों के अनुसार, जिन 50 सीट पर वोटिंग हुई थी उनमें से BJP ने 36 सीट पर जीत दर्ज की और मुख्यमंत्री पेमा खांडू निर्विरोध जीतने वाले 10 उम्मीदवारों में से एक हैं.

अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सबसे बड़े खलनायक हैं : BJP नेता मनोज तिवारी

BJP नेता मनोज तिवारी ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सबसे बड़े खलनायक हैं और लोगों की उनके साथ सहानुभूति नहीं है. सीएम केजरीवाल ने रविवार को सरेंडर करने से पहले राजघाट पर महात्मा गांधी के स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए युवराज सिंह ने टीम इंडिया को बताया फेवरेट

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने शनिवार को टीम इंडिया को 2 से 29 जून तक न्यूयॉर्क और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को जीतने के लिए फेवरेट बताया है. न्यूयॉर्क में युवराज सिंह ने उम्मीद जताई कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारत का आईसीसी ट्रॉफी का लंबा सूखा खत्म हो जाएगा. उन्होंने सेमीफाइनल के लिए भारत, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज का समर्थन किया. मजाकिया अंदाज में युवराज ने ये भी कहा कि ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में नहीं पहुंचेगा.

प्रचार के दौरान किए गए हर वादे को पूरा करेंगे : CM प्रेम सिंह तमांग

सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा के प्रमुख और सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग ने रविवार को कहा कि वे चुनाव प्रचार के दौरान किए गए सभी वादे पूरा करेंगे. चुनाव आयोग के मुताबिक, सिक्किम क्रांतिकारी मोर्चा (SKM) ने रविवार को राज्य विधानसभा चुनाव में 32 में से 31 सीटें जीती हैं. विपक्षी पार्टी सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट (SDF) ने 2019 तक लगातार 25 सालों तक राज्य पर शासन किया, वह इस बार केवल एक ही सीट पर जीत दर्ज कर सकी. SDF के अध्यक्ष पवन कुमार चामलिंग उन दो निर्वाचन क्षेत्रों में हार गए, जहां उन्होंने चुनाव लड़ा था. लोकसभा चुनाव पर प्रेम सिंह तमांग ने कहा कि NDA केंद्र में सरकार बनाएगी और 400 से ज्यादा सीट जीतेगी.

हैदराबाद तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की साझा राजधानी नहीं रहा

देश के सबसे व्यस्त महानगरों में से एक हैदराबाद रविवार से तेलंगाना और आंध्र प्रदेश की साझा राजधानी नहीं रहा. आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम, 2014 के अनुसार दो जून से हैदराबाद केवल तेलंगाना की राजधानी होगा. वर्ष 2014 में आंध्र प्रदेश के विभाजन के समय हैदराबाद को 10 वर्षों के लिए दोनों राज्यों की साझा राजधानी बनाया गया था. आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम में कहा गया है कि दो जून से मौजूदा आंध्र प्रदेश राज्य में हैदराबाद 10 वर्षों की अवधि के लिए तेलंगाना राज्य और आंध्र प्रदेश राज्य की साझा राजधानी होगा. इसमें कहा गया है कि सब-सेक्शन (1) में बताई गई अवधि के खत्म होने के बाद हैदराबाद तेलंगाना राज्य की राजधानी होगा और आंध्र प्रदेश राज्य के लिए एक नई राजधानी होगी.

साउथ फिल्म इंडस्ट्री मुझे मां के करीब होने का एहसास कराती है : जान्हवी कपूर

बॉलीवुड एक्ट्रेस जान्हवी कपूर का कहना है कि साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम करने से वे खुद को अपनी मां श्रीदेवी के करीब महसूस करती हैं. जान्हवी जूनियर एनटीआर के साथ फिल्म ‘देवरा’ से तेलुगु सिनेमा में डेब्यू करेंगी. वे एक्टर राम चरण के साथ भी तेलुगु फिल्म में नजर आएंगी. जान्हवी ‘धड़क’, ‘गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल’ और ‘मिली’ जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं. उन्होंने कहा कि साउथ सिनेमा में डेब्यू करने का ये मेरे लिए सही समय है. दिवंगत सुपरस्टार श्रीदेवी ने अनुराग देवता और सिम्हम नवविंदी जैसी साउथ फिल्मों में एक्टिंग की, जिन्हें एनटीआर जूनियर के पिता नंदमुरी हरिकृष्ण ने प्रोड्यूज किया था.

वो दिन दूर नहीं जब शहर बंजर रेगिस्तान बन जाएगा : दिल्ली HC

देश में बढ़ती गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. राजधानी दिल्ली इस समय भीषण गर्मी से तप रही है, जिसका तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच चुका है. वहीं, अब दिल्ली हाई कोर्ट ने बढ़ती गर्मी को लेकर टिप्पणी कर दी है. हाई कोर्ट ने कहा कि अगर इसी तरह से हालात रहें तो एक दिन दिल्ली रेगिस्तान में बदल जाएगा. बार बेंच की रिपोर्ट के अनुसार जस्टिस तुषार राव गेडेला ने यह भी कहा कि दिल्ली में तापमान हाल ही में 52.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. कोर्ट ने आगे कहा कि ‘न्यायिक नोटिस इस तथ्य पर लिया गया है कि हाल ही में 30 मई को दिल्ली में आधिकारिक तापमान 52.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था और ऐसा ही चलता रहा तो वह दिन दूर नहीं जब यह शहर केवल बंजर रेगिस्तान हो सकता है, यदि वर्तमान पीढ़ी पेड़ों की कटाई के प्रति उदासीन दृष्टिकोण रखती है.

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00