Home National कांग्रेस ने गौरव गोगोई को बनाया लोकसभा में डिप्टी लीडर, कोडिकुन्निल सुरेश को मिली बड़ी जिम्मेदारी

कांग्रेस ने गौरव गोगोई को बनाया लोकसभा में डिप्टी लीडर, कोडिकुन्निल सुरेश को मिली बड़ी जिम्मेदारी

by Rashmi Rani
0 comment
कांग्रेस के गौरव गोगोई को बनाया गया लोकसभा में डिप्टी लीडर, कोडिकुन्निल सुरेश को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Gaurav Gogoi Becomes Deputy Leader: तेजतर्रार सांसद गौरव गोगोई को लोकसभा में कांग्रेस का उपनेता बनाया गया है. पिछली लोकसभा में भी गौरव गोगोई को ही कांग्रेस का उपनेता बनाया गया था.

14 July, 2024

Gaurav Gogoi Becomes Deputy Leader: लोकसभा में कांग्रेस ने अपनी नई टीम का एलान कर दिया है. तेजतर्रार सांसद गौरव गोगोई को लोकसभा में कांग्रेस का उपनेता बनाया गया है. बता दें कि पिछली लोकसभा में भी गौरव गोगोई को ही कांग्रेस का उपनेता बनाया गया था. कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के लिए उपनेता, मुख्य सचेतक और दो सचेतकों की नियुक्ति के बारे में जानकारी दी है.

के सी वेणुगोपाल ने दी जानकारी

सांसद कोडिकुन्निल सुरेश को कांग्रेस का मुख्य सचेतक बनाया गया. इसके साथ ही सांसद मनिकम टैगोर और डॉ. एमडी जावेद को सचेतक नियुक्त किया गया. एआईसीसी महासचिव संगठन के सी वेणुगोपाल ने एक्स पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जी के मार्गदर्शन में कांग्रेस और भारतीय दल लोकसभा में लोगों के मुद्दों को ऊर्जावान ढंग से उठाएंगे.

जानें कौन हैं गौरव गोगोई और कोडिकुन्निल सुरेश

गौरव गोगोई असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के बेटे हैं. लोकसभा चुनाव 2024 में गौरव गोगोई ने BJP के तपन कुमार गोगोई को 144393 वोट से हराकर जीत अपने नाम की थी. गौरव गोगोई कई बार कांग्रेस की तरफ से संसद में बहस करते हुए नजर आते हैं. साल 2020 में उन्होंने लोकसभा में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के उपनेता का पद संभाला था. असम की जोरहाट सीट से गौरव गोगोई अभी लोकसभा सांसद हैं. वहीं, अगर कोडिकुन्निल सुरेश की बार करें तो वो अभी केरल के मानेलिकारा से कांग्रेस के लोकसभा सांसद हैं. उन्होंने 8 बार लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की है. सबसे लंबे समय तक लोकसभा सांसद रहने वाले कोडिकुन्निल सुरेश हैं.

यह भी पढ़ें : भारतीय अमेरिकी बोले- डोनाल्ड ट्रंप की हत्या का प्रयास अमेरिकी लोकतंत्र का काला अध्याय

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00