Home Politics UP Nameplates Dispute: JDU और कांग्रेस समेत कई दलों ने बोला हमला, चिराग पासवान ने कहा- हम समर्थन नहीं करते

UP Nameplates Dispute: JDU और कांग्रेस समेत कई दलों ने बोला हमला, चिराग पासवान ने कहा- हम समर्थन नहीं करते

by Live Times
0 comment
UP Nameplates Dispute: JDU और कांग्रेस समेत कई दलों ने बोला हमला, चिराग पासवान ने कहा हम समर्थन नहीं करते

Kanwar Yatra News : कांवड़ यात्रा के दौरान दुकानों पर नेम प्लेट लगाने वाले फैसले ने राजनीतिक सरगरमियां बढ़ा दी हैं. BJP की सहयोगी पार्टी के LJP (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने इस फैसले को समाज को बांटने वाला बताया.

19 July, 2024

Kanwar Yatra News : कांवड़ा यात्रा के रूट पर नेम प्लेट को लेकर राजनीतिक तेज हो गई है. नए नियम को लेकर विपक्ष से लेकर BJP के कुछ सहयोगी दलों ने भी इसका विरोध किया है. सरकारी आदेश के मुताबिक, कांवड़ यात्रा के रास्ते पर जो खाने-पीने की दुकानें हैं उन पर दुकानदारों को अपने नाम की प्लेट लगानी होगी. इसी बीच LJP (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) का बयान सामने आया है. उन्होंने मुजफ्फरनगर पुलिस के दिशा-निर्देशों की खुलकर आलोचना की है, जिसमें खाने-पीने के ठेलों और दुकानवालों को नेम प्लेट लगाने के आदेश दिए हैं.

हम बंटवारे का समर्थन नहीं करते : चिराग पासवान

चिराग पासवान ने कहा कि वह जाति और धर्म के नाम पर किसी बंटवारे का समर्थन नहीं करते हैं. LJP (रामविलास) ने साफ कहा है कि हमें दो धर्मों के बीच की दूरी को पाटने का काम करना चाहिए. सरकार की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है कि वह गरीबों, दलितों, पिछड़ों, उच्च जातियों और मुस्लिमों भाइयों को साथ लेकर चले. चिराग ने आगे कहा कि मैं समाज को बांटने वाले फैसले का समर्थन नहीं करता हूं. मैं यह बिल्कुल नहीं समझता हूं कि मेरी उम्र का पढ़ा-लिखा कोई भी व्यक्ति इस गाइडलाइन को सही ठहराने का काम करेगा.

कांग्रेस ने बताया ‘मुसलमानों का आर्थिक बहिष्कार’

नेम प्लेट वाले फैसले की BJP की सहयोगी पार्टी JDU ने भी आलोचना की है. मुजफ्फरनगर पुलिस ने सावन के महीने में कांवड़ यात्रा के दौरान एडवाइजरी जारी की है. इस दिशा-निर्देश के मुताबिक, भगवान शिव को जल चढ़ाने वाले कांवड़ियों को सामान खरीदने में किसी भी तरह का भ्रम नहीं रहना चाहिए, इसलिए सभी सामान बेचने वाले ठेलों को नाम लिखी प्लेट लगानी अनिवार्य की गई है. वहीं, कांग्रेस ने इस फैसले पर भारत की संस्कृति पर हमला बताया है और कहा कि इस सीधा मकसद है कि मुसलमानों का आर्थिक बहिष्कार करना.

यह भी पढ़ें- Microsoft Outage से दुनियाभर में बढ़ी परेशानी, जानें भारत में कितना पड़ा प्रभाव

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00