Home National BJP-led NDA Meeting: राजनाथ ने प्रधानमंत्री पद के लिए रखा प्रस्ताव, नीतीश से लेकर चंद्रबाबू नायडू तक जानिए किसने क्या कहा

BJP-led NDA Meeting: राजनाथ ने प्रधानमंत्री पद के लिए रखा प्रस्ताव, नीतीश से लेकर चंद्रबाबू नायडू तक जानिए किसने क्या कहा

by Rashmi Rani
0 comment
BJP led NDA Meeting

BJP-led NDA Meeting: शुक्रवार सुबह नई दिल्ली के संसद भवन परिसर में एनडीए की मीटिंग में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा. इसका सहयोगियों ने अनुमोदन किया.

07 June, 2024

BJP-led NDA Meeting: नरेन्द्र मोदी सरकार के तीसरे कार्यकाल का शपथ ग्रहण कार्यक्रम 9 जून को होना निश्चित हुआ है. इस कार्यक्रम में कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे. इससे पहले शुक्रवार सुबह नई दिल्ली के संसद भवन परिसर में एनडीए की मीटिंग में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उनके नाम का प्रस्ताव रखा. इसका सहयोगियों ने अनुमोदन किया. नरेंद्र मोदी इसके बाद औपचारिक तौर पर संसदीय दल के नेता घोषित कर दिए गए.

हम सब पीएम के साथ

बिहार के मुख्यमंत्री और JDU नेता नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी पार्टी JDU, भाजपा संसदीय दल के नेता नरेन्द्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन देती है. यह बहुत खुशी की बात है कि 10 साल से ये पीएम हैं और फिर पीएम होने जा रहे हैं. इन्होंने पूरे देश की सेवा की है और उम्मीद है कि अगली बार सब पूरा कर देंगे. हम लोग पूरे तौर पर सब दिन इनके साथ रहेंगे. हमें लगता है कि अगली बार जब आएंगे तो कुछ सीट जो ये (विपक्ष) जीत गए हैं अगली बार सब हारेंगे.

ओडिशा में मिली सफलता

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने कहा कि आज भारत पुनः इतिहास रच रहा है कि तीसरी बार लगातार बहुमत के साथ NDA की सरकार आ रही है. हमने ओडिशा में भी अपनी विचारधारा की सरकार बनाई और वहां भी हमें सफलता मिली. 10 साल पहले उदासीन भारत था, 10 साल पहले भारत के बारे में कहा जाता था कि यहां कुछ बदलने वाला नहीं है और आज 10 साल बाद पीएम मोदी के नेतृत्व में वही भारत आकांक्षी भारत बन गया है.

एकनाथ शिंदे ने किया प्रस्ताव का समर्थन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमारे नरेन्द्र मोदी को NDA संसदीय नेता पद पर राजनाथ सिंह ने जो प्रस्ताव रखा है. मैं शिवसेना पार्टी की तरफ से इसका पूरा समर्थन देता हूंं.

3 महीने तक नहीं किया PM ने आराम

TDP प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि हम सभी को बधाई देते हैं, हमने शानदार बहुमत हासिल किया है. मैंने चुनाव प्रचार के दौरान देखा है कि 3 महीने तक पीएम मोदी ने कभी आराम नहीं किया. दिन-रात उन्होंने प्रचार किया. उन्होंने उसी भावना के साथ शुरुआत की और उसी भावना के साथ खत्म किया. आंध्र प्रदेश में हमने 3 जनसभाएं और 1 बड़ी रैली की और इसने आंध्र प्रदेश में चुनाव जीतने में बहुत बड़ा अंतर पैदा किया.

नितिन गडकरी ने बताया पीएम मोदी के नेतृत्व को सौभाग्य

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पिछले 10 साल में उनके (PM मोदी) नेतृत्व में कार्य करने का सौभाग्य हमें मिला. हमारा देश सुखी हो संपन्न हो समृद्ध हो. विश्व की महाशक्ति बने और समाज के सर्वांगिन क्षेत्र में उन्नति और विकास हो. इसके लिए समर्पित भाव से उन्होंने (पीएम नरेंद्र मोदी) काम किया है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जो प्रस्ताव रखा है मैं उसका अनुमोदन करता हूं.

अमित शाह ने बताया जनता के मन का उद्घोष

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अभी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा सदन के नेता, भाजपा संसदीय दल के नेता और NDA संसदीय दल के नेता के रूप में नरेन्द्र मोदी के नाम का प्रस्ताव रखा है, इसका मैं समर्थन करता हूं. यह प्रस्ताव 140 करोड़ की देश की जनता के मन का प्रतिघोष है.

नरेन्द्र मोदी सबसे योग्य

भाजपा सांसद राजनाथ सिंह ने कहा कि आज हम भाजपा के संसदीय दल के नेता और NDA संसदीय दल के नेता और लोकसभा के नेता के चयन के लिए यहां एकत्रित हुए हैं. मैं समझता हूं कि मोदी जी का नाम इन सारे पदों के लिए सबसे योग्य और उपयुक्त है.

यह भी पढ़ें : NDA के सांसदों की बैठक LIVE: नरेन्द्र मोदी ने कहा-NDA गठबंधन सच्चे अर्थ में भारत की आत्मा

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00