Home National Bihar Heat Wave: तेज गर्मी की चपेट में आया बिहार, जगह-जगह से मौत की खबरें

Bihar Heat Wave: तेज गर्मी की चपेट में आया बिहार, जगह-जगह से मौत की खबरें

by Live Times
0 comment
Bihar Heat Wave: तेज गर्मी की चपेट में आया बिहार, जगह जगह से मौत की खबरें

Explainer : बिहार में भीषण गर्मी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. कई जगहों पर पारा 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है. भीषण गर्मी की वजह से राज्य के कई हिस्सों से मौत की खबरें सामने आ रही हैं.

01 जून. 2024

Bihar Heat Wave: एक तरफ लोकसभा चुवान तो दूसरी तरफ भीषण गर्मी का कहर, जिसने लोगों को अलग ही संकोच में डाल दिया है. भीषण गर्मी की वजह से राज्य के कई हिस्सों से मौत की खबरें सामने आ रही हैं. साथ ही डिजास्टर मैनेजमेंट विभाग के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में लू से 14 लोगों की मृत्यु हुई है. मौसम विभाग ने बताया कि तेज गर्मी और लू की वजह से राज्य के कई हिस्सों में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

जहानवाद में भी गर्मी से हुईं मौत

तेज गर्मी को देखते हुए बिहार सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों को आठ जून तक बंद रखने का आदेश दिया है. जहानाबाद जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि जिले में लू से नौ लोगों की मौत की आशंका है. गर्मी से पीड़ित कई मरीजों को भर्ती कराया गया है. मरने वालों और मरीजों के घरवालों ने अस्पताल पर लापरवाही और इलाज में देरी का आरोप लगाया है.

भोजपुर में पोलिंग टीम के कर्मचारी समेत 9 लोगों की मौत

भोजपुर जिले में मरने वाले नौ लोगों में से पांच पोलिंग टीम के कर्मचारी हैं. DM ने 31 मई को इनकी मौत की वजह गर्मी को बताया है. भोजपुर में पिछले कुछ दिनों से पारा 43 डिग्री सेल्सियस के करीब है. गया में भी तेज गर्मी पड़ रही है. अधिकारियों के मुताबिक यहां भी गर्मी से तीन लोगों की मौत हुई है. गया के मेडिकल कॉलेज में गर्मी से बीमार पड़े 35 मरीजों को भर्ती कराया गया है. अस्पताल में अलग से हीटवेव वॉर्ड बनाया गया है.

मुंगेर में ट्रेफिक पुलिस इंस्पेक्टर की मौत

मुंगेर के ट्रैफिक पुलिस स्टेशन में तैनात इंस्पेक्टर ददन प्रसाद की भी लू लगने से मौत हो गई है. 31 मई रात उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका निधन हो गया. डॉक्टरों ने बताया कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के मुताबिक इंस्पेक्टर ददन प्रसाद की मौत लू लगने और हार्ट अटैक से हुई है. नालंदा जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि गर्मी की वजह से होम गार्ड के एक जवान समेत 4 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा 23 लोगों का इलाज चल रहा है.

नालंदा में भी गर्मी से मौत

बिहार के नालंदा में भी लोग भीषण गर्मी की चपेट में आ गए हैं, जिसके चलते नालंदा जिला प्रशासन का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजह पता चलेगी. मौसम विभाग के मुताबिक 1 जून को जिन 8 सीटों पर वोटिंग होनी है, सभी लू की चपेट में हैं.

यह भी पढ़ें : Final phase of Lok Sabha polls : 57 सीटों पर सुबह 7 बजे से मतदान शुरू, पंजाब की सभी 13 सीटों पर एक साथ हो रही वोटिंग

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00