Home Politics वोट बैंक को बचाने के लिए आडवाणी को दिया गया भारत रत्न- अखिलेश

वोट बैंक को बचाने के लिए आडवाणी को दिया गया भारत रत्न- अखिलेश

अखिलेश का बीजेपी पर जोरदार वार

by Farha Siddiqui
0 comment
akhilesh on bjp

03 February 2024   

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला किया। अखिलेश ने पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर बीजेपी पर निशाने साधे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने वोटबैंक को बिखरने से बचाने के लिए आडवाणी को ये सम्मान दिया है। अखिलेश ने कहा कि ”ये भारत रत्न अपने वोट को बांधने के लिए दिया जा रहा है। यह सम्मान में नहीं दिया जा रहा है। यह सम्मान तो है, लेकिन अपने वोट को बांधने के लिए दिया जा रहा है।”

सपा ने ‘एक्‍स’ पर पोस्‍ट करते हुए अखिलेश के हवाले से कहा ”यह जो बेरोजगार इजराइल जा रहे हैं और अग्निवीर के लोग कपड़े उतार कर आंदोलन कर रहे हैं इनसे कैसे बीजेपी बच पाएगी? और यह जो नयी आवाज उठी है पीडीए वाली, 90% लोग इसमें शामिल है तो बीजेपी कैसे बचेगी?”

पोस्‍ट में कहा गया, ”मैंने कई बार ये कहा कि कोई पुण्य काम होने जा रहा हो और पीडीए के लोग, 90% आबादी वाले दुखी हो तो कैसे पुण्य होगा। जमीन घोटाला हुआ है वो भी अगर गोंडा, बलरामपुर, अयोध्या जैसी जगह पर तो सोचिए आप, के किस नाम पर इस सरकार में इस तरह का घोटाला हो रहा है।” उन्‍होंने कहा, ”बीजेपी को चिंता इस बात की करनी चाहिए कि उनके सांसदों की परफॉर्मेंस क्या है। उत्तर प्रदेश दिल्ली की सरकार उनकी रही, कहीं भी उन्होंने कोई कारखाना लगवाया हो तो बता दें। 40 लाख करोड़ का अगर निवेश उत्तर प्रदेश में आ रहा है तो बलरामपुर, गोंडा में निवेश क्यों नहीं आ रहा?”

नीतीश पर अखिलेश की चुटकी

नीतीश के एनडीए में शामिल होने पर भी अखिलेश ने बीजेपी पर निशाने साधे। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जाने कौन सा जादू कर दिया कि नितीश एनडीए में शामिल हो गए। उन्होंने कहा, ”जातीय जनगणना का मुद्दा खत्म नहीं होगा बल्कि समाजवादी पार्टी इसे आगे बढ़ाएगी क्योंकि बाबा साहब आंबेडकर चाहते थे कि लोगों को उनकी आबादी के हिसाब से सम्मान मिले।”

इंडियागठबंधन में सीटों के बंटवारे पर क्या बोलें अखिलेश  

विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में सीटों के बंटवारे को लेकर अखिलेश ने कहा कि “सीटों के बंटवारे को लेकर जिस स्तर पर बात होनी चाहिए, हो चुकी है”। ”सीटों के बंटवारे को लेकर लगभग सहमति बन चुकी है। जीत और सीट के हिसाब से सीटों का बंटवारा होगा।” उन्होंने कहा, ”कांग्रेस आलाकमान से उनकी बात हो चुकी है, सीटों के बंटवारे को लेकर कोई दुविधा नहीं है।”

अखिलेश ने दी एसपी यादव को श्रद्धांजलि

दिवंगत विधायक एसपी यादव को श्रद्धांजलि देते हुए अखिलेश ने कहा, “एसपी यादव एक लोकप्रिय नेता थे, वह जीवन भर गांव, गरीब, किसान के लिए संघर्ष करते रहें। समाजवादी पार्टी के वो संस्थापक नेता थे। हम लोगों ने उन्हें खोया है, हमारी पार्टी और इस परिवार की बहुत क्षति हुई है।”

You may also like

Leave a Comment

Feature Posts

Newsletter

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

@2024 Live Times News. All Right Reserved.

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00